आफताब की हिरासत 14 दिन बढ़ी, पढ़ाई के लिए मांगीं कानून की किताबें

दिल्ली:- दिल्ली की साकेत कोर्ट ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपी आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है. वहीं आफताब पूनावाला ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है. कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है.

बता दें कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड में पुलिस द्वारा भेजे गए बाल और हड्डियों के नमूनों की डीएनए माइटोकॉण्ड्रियल प्रोफाइलिंग से ये नमूने श्रद्धा के ही होने की पुष्टि हो चुकी है. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी थी. पुलिस ने कहा था कि हड्डी और बाल गुरुग्राम तथा महरौली सहित दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के वनक्षेत्रों की तलाशी के दौरान मिले थे. विशेष पुलिस आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि हड्डी और बाल के नमूनों से चूंकि डीएनए प्राप्त नहीं किया जा सकता था इसलिए उन्हें ‘डीएनए माइटोकॉण्ड्रियल प्रोफाइलिंग’ के लिए सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स (सीडीएफडी) हैदराबाद भेजा गया था.

बता दें, आफताब पूनावाला पर ‘लिव इन रिलेशन’ में रह रही वालकर की 18 मई, 2022 को कथित रूप से गला घोंटकर हत्या करने, उसके शव के 35 टुकड़े करके उन्हें तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित आवास में 300 लीटर के फ्रिज में रखने एवं उन्हें कई दिनों तक शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकने का आरोप है. वालकर की हत्या का मामला तब सामने आया जब दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार किया.

Related posts

Leave a Comment