फरीदाबाद में कोरोना के 30 नए मामले, सक्रिय संक्रमित हुए 98

फरीदाबाद : औद्योगिक जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसकी चपेट में अब स्वास्थ्य विभाग के कर्मी भी अछूते नहीं है। बुधवार को कोरोना के 30 नए मामलों की पुष्टि की है। यह सभी मामले जिले के पाश सेक्टर से आए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्र संक्रमण से अभी सुरक्षित है। बुधवार को केवल चार संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सैनिक कालोनी से सबसे अधिक सात मामले आए हैं। इसके अलावा सेक्टर-9, 11, 14, 15, 16, 37, 45, 46, 86, आदर्श नगर, एनआइटी-5 और लेकवुड सिटी से नए मामले आए हैं। संक्रमण बढ़ने से सक्रिय संक्रमितों की संख्या 98 हो गई है। इनमें से 95 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि तीन अस्पताल में उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 3220 सैंपल लिए हैं और 3400 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। स्वास्थ्य कर्मी भी हुए संक्रमितकोरोना संक्रमण अभी केवल विदेश से लौटने वाले एवं उनके स्वजन तक ही सीमित था, लेकिन अब कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मी भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। लैब में कार्य करने वाले दो कर्मचारियों को अपनी चपेट में लिया है। इन्हें होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से लौटने वाले दो संक्रमितों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिग के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। उपायुक्त ने जारी की एडवायजरी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने एडवायजरी जारी की। इसके तहत उन्होंने जिलेवासियों के सहयोग के लिए कोविड हेल्पलाइन 1950 जारी किया है। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर काल करके कोरोना संबंधी जानकारी जुटा सकते हैं। उन्होंने जिलेवासियों से शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने व हाथों को साबुन, सैनिटाइजर से सैनिटाइज करने की अपील की है। कोरोना के मामले बढ़ने से रिकवरी रेट घटकर 99.19 फीसद हो गया है। इन संक्रमितों की चपेट में आने वाले 983 लोगों को सर्विलांस पर लिया गया है।

Related posts

Leave a Comment