महज मजे के लिए राह चलते गोली मार कर ली कुत्ते की जान, सनकी आरोपी गिरफ्तार

भोपाल: एक युवक ने कथित तौर पर शुक्रवार को सड़क पर घूम रहे कुत्ते को अपनी एयरगन से मार डाला. घटना भोपाल के शाहजहानाबाद की है. मारी गई गोली कुत्ते की खोपड़ी में लगी और कुछ कदम चलने के बाद उसकी मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने युवक को कुत्ते को मारते हुए देखा था और बेजुवान जानवर के साथ की गई इस बर्बरता को देकते हुए स्थानीय लोगों ने उसके खिलाफ शाहजहानाबाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया. बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी के हाथ में एक एयरगन था
इस घटना पर बात करते हुए शाहजहानाबाद के SHO जहीर खान ने कहा कि शिकायतकर्ता का नाम सलमा बी है. सलमा 24 साल की है और पुलिस लाइंस शाहजहानाबाद की निवासी है, कॉलोनी के सामने किराने की दुकान चलाती है. उसका भाई ऐशबाग थाने में तैनात है.
SHO खान ने कहा कि सलमा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे जब वह अपनी दुकान खोलने के लिए गई, तो उसने उस आरोपी फैसल को देखा, जो किदवई रोड पर रहता है, उसके हाथ में एक एयरगन थी. उसने कहा कि फैसल ने एयरगन को अपने पास खड़े एक आवारा कुत्ते की ओर इशारा किया और एक गोली चला दी. एयरगन की गोली कुत्ते के माथे पर लगी और कुत्ता कुछ कदम चलकर जमीन पर गिर गया.

कुत्ते का किया गया अंतिम संस्कार
उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता सलमा ने बताया कि गोली लगने के बाद वो कुत्ते की जांच करने गई थी और पाया कि उसकी मौत हो गई. वहीं आरोपी फैसल मौके से भाग गया. इसका पता चलते ही पशुप्रेमी भी वहां पहुंच गए और पुलिस के साथ उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया. डॉक्टरों ने सिर में आई चोट को मौत की वजह बताया है. साथ ही उसका विसरा भी प्रीजर्व करवाया है. बाद में पशुप्रेमियों ने कुत्ते का अंतिम संस्कार भी कर दिया.

Related posts

Leave a Comment