10 शादी करने वाले व्यक्ति की संपत्ति विवाद में हत्या, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में दस बार शादी करने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की भोजीपुरा इलाके में संपत्ति विवाद के चलते कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई. किसान जगनलाल यादव के पास विरासत में मिली कुछ करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति थी, जिसे वह अपने गोद लिए बेटे को देने वाला था, लेकिन इससे पहले वह एक खेत में मृत पाया गया. उनकी हत्या उनके ही मफलर से गला घोंटकर की गई थी. भोजीपुरा के एसएचओ मनोज कुमार त्यागी ने कहा, “हत्या की धारा के तहत एक FIR दर्ज की गई है और पोस्टमार्टम में पुष्टि हुई है कि जगनलाल की गला दबाकर हत्या की गई थी. उसके सिर पर चोट के निशान थे, जिससे पता चलता है कि उनके सिर पर किसी वस्तु से वार किया गया था.”

जगनलाल ने पहली बार 90 के दशक में शादी की थी. उसकी पांच पत्नियों की कथित तौर पर बीमारी से मौत हो गई थी और तीन पत्नियों ने उसे छोड़ दिया था. इस समय वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली 35 और 40 वर्ष उम्र की दो पत्नियों के साथ रह रहा था.

एसएचओ ने कहा, “हमें संदेह है कि उसकी हत्या संपत्ति के लिए की गई है, जो मुख्य सड़क के पास स्थित है और बाजार में उसकी अच्छी कीमत है. स्थानीय ग्रामीणों ने हमें बताया कि वह बार-बार शादी कर रहा था, लेकिन उनकी कोई औलाद नहीं थी. एक युवक उसके साथ रहता है, जो उसकी पत्नी के पहले पति से पैदा हुआ है.”

पुलिस जांच में जुटी
एसएचओ ने कहा, “जांच के दौरान हमें यह भी पता चला कि जगनलाल के पिता ने कई बार शादी करने के बाद उन्हें अपनी संपत्ति से अलग कर दिया था और पूरी 70 बीघा जमीन का मालिकाना हक जगनलाल के बड़े भाई को ट्रांसफर कर दिया था. हालांकि, उनके बड़े भाई ने साल 1999 में पारिवारिक विवाद पर पंचायत के आदेश के मुताबिक जगनलाल को 14 बीघा जमीन वापस दे दी थी.” उन्होंने आगे कहा कि सभी रिश्तेदारों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और पुलिस संदिग्धों के बयानों को सत्यापित करने के लिए एक सर्विलांस रिपोर्ट का उपयोग कर रही है. संदिग्धों में रिश्तेदार भी शामिल हैं.

Related posts

Leave a Comment