10th, 12th Result 2021: 10वीं-12वीं के परिणाम जल्द होंगे जारी, यहां देखें वेबसाइट्स की लिस्ट

नई दिल्ली: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) जल्द ही कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नतीजे जुलाई के तीसरे हफ्ते में घोषित किए जा सकते हैं. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.
जून में कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. JAC ने अभी तक इन छात्रों के लिए मूल्यांकन योजनाओं की घोषणा नहीं की है.
जबकि जेएसी परिणाम तिथि और समय के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है, यह 31 जुलाई तक होने की उम्मीद की जा सकती है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने जून में सभी राज्यों को जुलाई के अंत तक कक्षा 12 के परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था.
देश में कोविड-19 की स्थिति के कारण कई अन्य राज्यों की तरह झारखंड बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, “आज कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों और छात्रों और अभिभावकों की मांग को देखते हुए मैंने इस सत्र के लिए झारखंड परीक्षा परिषद द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है.”
पिछले साल, झारखंड कक्षा 10 के परिणाम 8 जुलाई को घोषित किए गए थे। कुल 3,85,144 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे और उत्तीर्ण प्रतिशत 75.01 प्रतिशत था. कक्षा 12वीं के परिणाम 22 जुलाई को घोषित किए गए थे. झारखंड बोर्ड के परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com, jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in हैं.
परिणाम अनौपचारिक वेबसाइटों पर भी उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे प्रामाणिकता के लिए आधिकारिक वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment