आगरा-कानपुर हाईवे पर टकराईं 12 गाड़ियां, रायबरेली में भी डंपर ने 12 लोगो को रौंदा

UP में अगले 24 घंटे तक घने कोहरे और ठिठुरन वाली ठंड बनी रहेगी। मौसम विभाग ने UP में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं कोहरे के कारण हादसे भी हुए। रायबरेली में एक बेकाबू डंपर चाय की दुकान के पास बैठे 12 लोगों को रौंदते हुए नहर में गिर गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं इटावा में आगरा-कानपुर हाईवे पर कई वाहन आपस में भिड़ गए। रोडवेज बस समेत 6 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। हादसे में बस में सवार 6 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

रायबरेली के गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के खगिया खेड़ा गांव के करीब लोग गुमटी के पास बैठकर चाय पी रहे थे। इसी दौरान बांदा-बहराइच राजमार्ग पर बछरावां से लालगंज की तरफ जा रहे डंपर ने लोगों को रौंद दिया। इसके बाद पुलिया को तोड़ते हुए नहर में गिर गया।

हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई। मृतकों में ललई (65) पुत्र बद्री, लल्लू, रविंद्र (35) पुत्र छेदीलाल और एक अज्ञात शामिल हैं। इसके अलावा अशोक बाजपेई, रामप्रकाश, दीपेंद्र और संतोष गंभीर रूप से घायल हैं। इनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जदुआ टप्पा में भर्ती कराया गया, यहां से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। मरने वालों में चाय की दुकान का मालिक भी है। ​दो लोगों की हालत बहुत गंभीर बनी है।

आगरा-कानपुर नेशनल हाईवे 6 पर गाड़ियां भिड़ीं

आगरा-कानपुर नेशनल हाईवे पर घने कोहरे में थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बुडैला गांव के पास 6 से अधिक गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इसमें एक रोडवेज बस भी शामिल है। बस में सवार कुछ यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं।

हादसे के लिए वाहन चालक खनन अधिकारी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बताया गया है कि जिला खनन अधिकारी प्रदीप कुमार हाईवे पर चेकिंग कर रहे थे। एक डंपर को उन्होंने जैसे ही रोका उसके धीमा करने पर पीछे से आ रहे वाहन उसमें टकरा गए।

वहीं इटावा से मथुरा जा रही रोडवेज की बस भी टकरा गई। जिसमें 50 यात्री सवार थे। हालांकि इन सबको छुटपुट चोटों आईं हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वाहनों को हटवाया और रास्ता साफ कराया। करीब एक घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। हादसा सुबह करीब नौ बजे हुआ।

आगरा में एक-एक करके भिड़ीं 6 गाड़ियां

आगरा में कोहरे के चलते लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक-एक कर आधा दर्जन वाहन आपस में भिड़ गए। सूचना पर SHO तेजवीर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। हादसा गुड़ा-मझटीला के पास हुआ।

Related posts

Leave a Comment