नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती: पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, मनाएंगे ‘पराक्रम दिवस’

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी. पीएम मोदी ने कहा, ‘देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को हमेशा याद किया जाता रहेगा’.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा’.

देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी को ओडिशा के कटक में हुआ था. भारत सरकार ने उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने की घोषणा की है. केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने उनकी 125वीं जयंती पर देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में आज ‘पराक्रम दिवस’ (Parakram Diwas) समारोह को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ समारोह में शिरकत करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री 1.06 लाख जमीन के पट्टों का वितरण करने के लिए असम के शिवसागर में जेरेंगा पठार भी जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment