रोहिणी कोर्ट शूटआउट केस में 2 बदमाश गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा

नई दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के भीतर गोलीबारी (Rohini court shootout) की घटना से सकते में आई दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मीडिया में चली खबरो की माने तो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell ) ने रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.आरोपियों का नाम उमंग और विनय है. उमंग ने पूछताछ में बताया कि इस शूटआउट के लिए उसे टिल्लू उर्फ ताजपुरिया ने फ़ोन पर निर्देश दिया था.इसके बाद हमले में मारे गए दोनों बदमाशो के साथ मिलकर उमंग ने शूटआउट के पहले रोहिणी कोर्ट की रेकी की थी.

इसके अलावा विनय को उमंग ने अपने साथ इस सजिश में शामिल किया था. शूटआउट के पहले दोनों हमलावरों को उमंग और विनय अपने साथ कार में लेकर रोहिणी कोर्ट गए थे. यहां उमंग और विनय ने भी वकील की यूनिफार्म पहनी हुई थी. जैसे ही इन्हें पता चला कि हमलावर राहुल और जग्गा मारे गए ये दोनों भी वहां से फरार हो गए. इनकी गिरफ्तारी गेट नम्बर 4 के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर की गई है.

उमंग ने ही रोहिणी सेक्टर 28 में हमलावरों को शूटआउट से पहले एक किराए के कमरे में ठहरवाया था. 24 सितम्बर की सुबह उमंग दोनों शूटर के साथ रोहिणी सेक्टर 9 के एक मॉल में पहुंचा जहां तीनों ने वकील का ड्रेस पहना. उसके बाद तीनों रोहिणी कोर्ट पहुंचे, प्लान था कि उमंग बैक अप प्लान के लिए वकील के कपड़े पहन कर बाहर कार में मौजूद रहेगा. दोनों शूटर कोर्ट रूम में जाएंगे और जितेंद्र को ख़त्म करके वापस कार में बैठकर फ़रार होंगे. लेकिन प्लान फेल हुआ और शूटआउट के बाद उमंग कार लेकर फ़रार हो गया.

उमंग औऱ विनय दोनो हैदरपुर के रहने वाले हैं. उमंग के पास से एक देशी कट्टा बरामद किया गया है. रेकी के दौरान दोनो मारे गए बदमाश हैदरपुर में उमंग के घर मे रह रहे थे. उमंग टिल्लू का साथी है. गौरतलब है कि रोहिणी कोर्ट में गैंगवार के चलते बदमाशों ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान पेशी पर लाए गए गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी को ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर ढेर कर दिया था. लेकिन स्पेशल सेल की टीम ने जवाबी कार्रवाई में दो हमलावर बदमाशों को भी वहीं मार गिराया.

Related posts

Leave a Comment