दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी का झांसा देकर 200 लोगों से ठगी, राजस्थान से पकड़ा गया आरोपी

दिल्ली में ऑनलाइन ठगी का एक नया मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने राजस्थान से 23 साल के एक लड़के को गिरफ्तार किया है. इस लड़के ने लोगों को शराब घर पहुंचाने का ऑफर दिया था.आरोपी लड़के ने राजस्थान के एक बड़े संस्थान से डिप्लोमा किया है. वह लोगों को फंसाने के लिए इंटरनेट पर विज्ञापन देता था और लोगों से ओटीपी लेकर उनके बैंक खाते से पैसे उड़ा लेता था. पिछले एक साल में इस लड़के ने करीब 200 लोगों के साथ ठगी की है.

कैसे होती थी ऑनलाइन ठगी

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपी युवक की पहचान अजहरूद्दीन के रूप में हुई है.वह राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक एक पीड़ित में NCRP पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित का कहना था कि उसने यूट्यूब पर एक नंबर देखा था. उस नंबर पर शराब घर पर पहुंचाने का दावा किया गया था. उन्होंने जब उस नंबर पर फोन किया तो उन्हें एक क्यूआर कोड और बार कोड भेजा गया. उससे ओटीपी शेयर करने को कहा गया. जैसे ही उन्होंने ओटीपी शेयर किया, उनके खाते से 78 हजार 384 रुपये निकल गए. 

दिल्ली पुलिस का क्या कहना है

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया कि इस पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी.शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने साइबर सेल के इंस्पेक्टर रमन कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की. इस टीम ने इस मामले की जांच शुरू की. टीम ने आरोपी के फोन नंबर की पड़ताल की. इसमें पता चला कि यह नंबर राजस्थान के भरतपुर जिले के झेंझपुरी गांव से संचालित हो रहा है. इसके बाद पुलिस ने उस गांव में छापा मारकर आरोपी  अजहरूद्दीन को गिरफ्तार कर लिया.  

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजहरूद्दीन गूगल ऐड पर शराब की तीन बड़ी दुकानों का विज्ञापन देता था. इस तरह से उसने पिछले एक साल में करीब 200 लोगों के साथ ठगी की है. 

Related posts

Leave a Comment