‘जिन्होंने देश तोड़ा, अब वे जोड़ने निकले हैं’- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का अनुराग ठाकुर ने उड़ाया मजाक

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का मजाक उड़ाया और कहा कि जिन लोगों ने देश को तोड़ने का काम किया, वे अब इस तरह की यात्रा का आयोजन कर रहे हैं. अनुराग ठाकुर ने रविवार को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संपर्क कार्यक्रम के तहत रविवार को ठाणे की यात्रा की और इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं. ठाणे जिले में कल्याण संसदीय सीट की तीन दिवसीय अपनी यात्रा के दौरान ठाकुर पार्टी कार्यकर्ताओं मिलेंगे, उनकी समस्याएं सुनेंगे और क्षेत्र में पार्टी संगठन को बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया था आरोप

वहीं, कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाया था और कहा था कि कुछ लोग देश को तोड़ने में लगे हैं, हम लोगों को जोड़ने निकले हैं. राहुल गांधी देश के हर तबके के लोगों से मिलेंगे. हमारी यात्रा नफरत को मिटाने और आपसी भाईचारे और प्यार को बढ़ाने के लिए है. 

कांग्रेसन नेता जयराम रमेश ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला और कहा ‘भारत जोड़ो’ यात्रा न केवल बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है, बल्कि इसका उद्देश्य देशभर में पार्टी संगठन को ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक पुनर्जीवित करना भी है. जयराम रमेश ने कहा कि यह यात्रा एक ‘सुनने वाली यात्रा’ है, जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु में कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर की यात्रा के दौरान आम लोगों की समस्याओं को सुनेंगे. उन्होंने गांधी के कपड़े के बारे में सोशल मीडिया में चल रही टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए कहा, “ये एक पार्टी की तुच्छ, बचकानी और मूर्खतापूर्ण हरकत है, जो इस यात्रा से हताश है.” 

450 किलोमीटर की यात्रा करेंगे राहुल गांधी और पार्टी नेता

 कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का केरल में 19 दिन का सफर रविवार सुबह शुरू हो गया, जिसमें राहुल गांधी के साथ पार्टी के नेता 450 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.

Related posts

Leave a Comment