‘2024 में कांग्रेस करेगी सरकार का नेतृत्व’, PM उम्मीदवार बनने का सपना देख रहे विपक्षी नेताओं को खड़गे ने दिया जवाब

Lok Sabha Elections 2024: देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में स्थित तीन राज्यों में चुनावी प्रक्रिया जारी है। इस साल कई राज्यों में चुनाव है। चुनाव से पहले देशभर में विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी के सामने बड़ा चैलेंज बने हुए है। इस बीच नागालैंड में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बोलते हुए कहा कि उनकी पार्टी अन्य दलों से बातचीत कर रही है और आने वाले लोकसभा चुनावों में गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जाएगा। मल्लिकार्जुन खड़गे का यह बयान रायपुर में होने वाले कांग्रेस के अधिवेशन से पहले आया है। रायपुर में कांग्रेस विपक्षी एकता के प्रति अपना रुख स्पष्ट कर सकती है।

नागालैंड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जबरदस्त प्रहार किया। उन्होंने भाजपा पर कर्नाटक, मणिपुर, गोवा और मध्य प्रदेश में विधायकों पर दबाव डालकर सरकार गिराने का आरोप लगाया

उन्होंने कहा कि एक तरफ आप लोकतंत्र और संविधान की बात करते हैं और दूसरी तरफ आपके काम अलोकतांत्रिक हैं। आप संविधान का पालन नहीं कर रहे हैं और आप लोकतंत्र के नियमों से नहीं चल रहे हैं। मोदी ने कई बार कहा है, ‘मैं अकेला आदमी हूं जो देश का सामना कर सकता हूं, कोई अन्य लोग मुझे छू नहीं सकते’, वो यह गर्व से कहते हैं। कोई भी लोकतांत्रिक व्यक्ति इस तरह की बात नहीं कर सकता। आपको याद रखना चाहिए कि आप लोकतंत्र में हैं। आपको निरंकुश नहीं होना चाहिए, आप तानाशाह नहीं हो। आप लोगों द्वारा चुने गए हैं और जनता आपको 2024 में सबक सिखाएगी।”

Related posts

Leave a Comment