घने कोहरे के चलते 211 ट्रेनें लेट, फ्लाइट्स पर भी असर

दिल्ली: उत्तरी भारत में ठंड के साथ-साथ कोहरे का कहर जारी है। इसकी वजह से मंगलवार को भी यातायात पर असर रहा। आज करीब 211 ट्रेन फिलहाल लेट चल रही हैं। हवाई सफर पर भी कोहरे का असर है। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट द्वारा भी यात्रियों को सलाह दी गई है कि एयरपोर्ट पहुंचने से पहले संबंधित फ्लाइट से बात कर लें।

कौन-कौन सी ट्रेनें लेट
सुबह आठ बजे तक दुरंतो एक्सप्रेस, कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस, पटना राजधानी एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्स्प्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें 5-5 घंटों तक लेट चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक, नॉर्थन रेलवे की 34 ट्रेनें कोहरे की वजह से लेट हैं। कोहरे की वजह से 71 ट्रेनें लेट हैं।

बता दें कि दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस वक्त ठंड की चपेट में है। दिल्ली की सर्दी को कई रेकॉर्ड तोड़ चुकी है। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 11 पायदान नीचे गिरकर 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो 1901 के बाद सबसे ठंडा दिन रहा। भारतीय मौसम विभाग के पास 1901 से ही तापमान का रेकॉर्ड दर्ज है। 9.4 डिग्री पूरी दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान है, आया नगर में तो अधिकतम तापमान 8.3 डिग्री ही रहा। मंगलवार को भी ऐसी ही ठिठुरन की संभावना है।

Related posts

Leave a Comment