JNU में BBC डॉक्यूमेंट्री दिखाने के विवाद में 3 शिकायत दर्ज

नई दिल्ली : जेएनयू विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस को तीन शिकायतें मिली हैं. दो शिकायत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दी है और एक शिकायत जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईसी घोष ने की है. इस मामले में आईसा के एक छात्र की एमएलसी बनी है, जो कि पुलिस को मिल गई है. एमएलसी में छात्र को कोई अंदरूनी चोट नहीं लगने की बात कही गई है. पुलिस ने शिकायतें ले ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

आईसी घोष ने कहा कि अभी उसने प्रारंभिक शिकायत दी है. वह विस्तार से लिखित शिकायत बुधवार दोपहर बाद देगी. वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जेएनयू में पत्थरबाजी हुई होती तो किसी को चोट लगती. इस मामले में किसी की एमएलसी नहीं बनी है. दिल्ली पुलिस जेएनयू के बाहर तैनात है और स्थिति को नियंत्रण में रखा हुआ हैगौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने मंगलवार (24 जनवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की घोषणा की थी. आरोप है कि इस दौरान छात्रसंघ कार्यालय में बिजली काट दी गई और पथराव हुआ

.बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री देख रहे स्‍टूडेंट्स पर पथराव के मामले में छात्रों ने शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने तक मार्च किया. कुछ दिन पहले ही जेएनयू ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री नहीं दिखाने का फैसला किया था, लेकिन JNUSU ने ऐलान कर दिया कि वो अपनी तरफ से छात्रों के लिए डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करेगा. इसके बाद विवाद हुआ..

Related posts

Leave a Comment