बेटे की चाह में पैदा हो गए 7 बच्चे, तीन बेटियों की मां ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

आगरा: हमारे देश में आज भी पितृसत्तात्मक सोच (Patriarchal Thinking) के कारण ज्यादातर घरों में बेटे की ख्वाहिश में लोग परिवार में बच्चों की संख्या पर ध्यान नहीं देते हैं और लगातार बच्चियों के पैदा होने के बाद भी पत्नी की जिंदगी को ताक पर रख बेटे की लालसा रखते हैं. 

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक हैरान कर देने वाला ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने बेटे की कामना में ‘हम दो हमारे दो’ का नारा देने वाले देश में परिवार की संख्या 9 तक बढ़ा ली है. दरअसल बताया जा रहा है कि एक ऑटो ड्राइवर की पत्नी ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. जिसके कारण यह चर्चा का विषय बन गया है.

3 बेटियों के बाद पैदा हुए 4 और बच्चे

बताया जा रहा है कि ऑटो ड्राइवर के परिवार में उसे और उसकी पत्नी को 3 बेटियां पहले से हैं. जिसके बाद भी वह नहीं रुका और बेटे की कामना को पूरा करने की कोशिश में अब उसकी पत्नी ने चार बच्चों को जन्म दे दिया है. फिलहाल ऑटो ड्राइवर की कामना पूरी हो गई है.

तीन बेटी और एक बेटे का जन्म

डॉक्टरों के अनुसार बताया जा रहा है कि मां(Mother) और नवजात(Newborn) सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. वहीं पैदा हुए बच्चों में तीन बेटियां और एक बेटा शामिल है. डॉक्टरों के अनुसार महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि उसे जुड़वा बच्चे हो सकते थे.

Related posts

Leave a Comment