दोबारा डिजाइन किए जाएंगे ग्रेटर नोएडा के स्पीड ब्रेकर, हादसों की शिकायतों के बाद जागा प्रशासन

नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर के सभी स्पीड ब्रेकरों को दोबारा डिजाइन करने का निर्णय लिया है. स्पीड ब्रेकरों के दोबारा डिजाइन के लिए 2 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है. दरअसल शहरवासियों लंबे समय से स्पीड ब्रेकरों को दोबारा से बनाने की मांग कर रहे थे, उनका कहना था कि ये स्पीड ब्रेकर ठीक से नहीं बने हैं जिसकी वजह से अधिक दुर्घटनाएं होती हैं, खास तौर से मोटरसाइकिल सवार इनकी वजह से ज्यादा हादसों का शिकार होते हैं. 

सफेद पेन्ट से रंगे जाएंगे स्पीड ब्रेकर
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि हमने न केवल दोषपूर्ण डिजाइनों को बदलने का फैसला किया है, बल्कि सड़क सुरक्षा के लिए उन पर यातायात चेतावनी के संकेत भी पेंट किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि परियोजना पर काम पहले ही शुरू हो चुका है. सड़क सुरक्षा के इन उपायों को मुख्य और अन्य छोटी प्रमुख सड़कों पर लागू किया जाएगा.

सबसे ज्यादा शिकायतें इन सड़कों की
अधिकारियों ने कहा कि खराब स्पीड ब्रेकरों के कारण हुई दुर्घटनाओं का कोई आंकड़ा प्राधिकरण के पास नहीं है. प्राधिकरण ने कहा कि अगले 2 से 3 महीनों में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि खराब स्पीड ब्रेकरों की सबसे ज्यादा शिकायतें दादरी रोड,परी चौक-पी3 रोड और 130 मीडर  रोड के अलावा शहर की कुछ आंतरिक सड़कों की मिली हैं.

बिना रंगे स्पीड ब्रेकर दे रहे हादसों को दावत
नोएडा के एक रेजिडेंट्स ग्रुप के फाउंडर मेंबर आलोक सिंह ने कहा कि सूरजपूर-कासना रोड पर सफेद रंग के बिना स्पीड ब्रेकर हैं, जिससे मोटरसाइकिल सवार ब्रेकरों का अनुमान नहीं लगा पाते. साथ ही इस रोड पर पैदल चलने वालों के लिए पैदल मार्ग नहीं होने से  पैदल यात्रा करने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है. हम काफी समय से बदलाव की मांग कर रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं हुआ. हमें उम्मीद है कि काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा.

Related posts

Leave a Comment