मेष, कर्क, सिंह और धनु राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

पंचांग के अनुसार आज 29 जून 2022 बुधवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और वृद्धि योग बना हुआ है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज आद्रा नक्षत्र है. आज से आषाढ़ मास का शुक्ल पक्ष भी आरंभ हो रहा है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन नेटवर्क को मजबूत करते हुए, अपनों का सहयोग करें जो रिश्तों को और भी मजबूती प्रदान करेगा. ऑफिस में नई चुनौतियां मिलेगी लेकिन इससे परेशान न हो बल्कि कठोर मेहनत के साथ कुछ नया सीखने का प्रयास करें. मेडिकल से जुड़े कारोबारियों का दिन अच्छा बीतने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर अन्य कारोबारी अपने आर्थिक ग्राफ पर ध्यान दें. युवा वर्ग यदि किसी बात को लेकर तनाव में चल रहे हैं, तो हो सकता है, वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको मुश्किलों से बाहर ले आए. सेहत ठीक रखने के लिए व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करना होगा.  पिता के साथ घर के मुख्य बिन्दुओं पर चर्चा होगी. 

वृष- आज के दिन काम का बोझ अधिक रहने वाला है. यदि कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो इसे कल के लिए टालना बेहतर होगा. ऑफिस में किसी दूसरे का काम आपको करना पड़ सकता है, या फिर बॉस नयी जिम्मेदारी आपको सौंप दें. युवाओं को प्रतियोगिता की तैयारी अच्छे से करनी चाहिए, जिन लोगों को याद करने में समस्या हो तो वह प्वाइंटर तैयार कर लें. युवा अपना लक्ष्य पाना चाहते हैं तो उन्हें कड़ी मेहनत भी करनी होगी. आज आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है, खानपान भी अच्छा रहेगा, जिसको लेकर मन भी प्रसन्न रहने वाला है. किसी के आगमन से घर की व्यवस्था कुछ बिगड़ सकती है.

मिथुन- आज के दिन ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसमें पुराने संबंधों को मजबूत करने का पुनः मौका प्राप्त होगा. ऑफिस के विवादों में आपको रिएक्ट नहीं करना है, बस अपने काम पर ध्यान दें. बड़े व्यापारियों के लिए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर खुदरा व्यापारियों के यहां ग्राहकों का आना जाना लगा रहेगा. जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सोशल नेटवर्किंग की मदद लेनी चाहिए, कोई न कोई राह अवश्य मिलेगी. सेहत में मेडिटेशन और योग से मन के साथ मस्तिष्क को भी स्वस्थ बनाएंगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.  

कर्क- आज के दिन सकारात्मक सोच बनाए रखना होगा. सभी के साथ एकजुट रहें.  नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बॉस से प्रशंसा मिल सकती है, इसलिए ध्यान रहें सभी कार्य ठीक से पूरे हों. व्यापार में फायदा नुकसान को लेकर विचलित नहीं होना चाहिए, तो वहीं अधिनस्थों व कर्मचारियों पर अनावश्यक क्रोध न करें. युवाओं को सभी स्थानों से डी-फोकस होकर करियर पर फोकस करना चाहिए, क्योंकि समय है लक्ष्य को निर्धारित कर चलने का. यदि आप दवाई को नियमित नहीं रखते है, तो आज ऐसा करना महंगा पड़ सकता है, याद करके दवाएं खाएं. सभी सदस्यों के सहयोग से घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

सिंह- आज के दिन सिंह राशि वाले सबके साथ सामंजस्य बनाकर चलें. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को उच्चाधिकारियों से बहस करने से बचना होगा, नहीं तो बात नौकरी पर आ सकती है.बिजनेस पार्टनर के साथ संबंधों को मजबूत रखना चाहिए, आर्थिक मामलों में शंका विवादों को न्योता दे सकती है, ऐसे में विनम्र स्वभाव से रिश्तों को मजबूत रखें. युवा अपने लक्ष्य पर फोकस करें, जल्द ही सफलता मिलने के आसार हैं, तो वहीं विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर तो ध्यान देना ही होगा. सेहत में दांत की दिक्कतें बढ़ने की आशंका है. घर में अतिथियों के आने से खुशियां दोगुनी हो सकती हैं. 

कन्या- आज दिन के शुरुआत से ही किसी न किसी काम से घिरे रहेंगे, तो वहीं कार्य का बोझ बढ़ने से आपके स्वभाव में कुछ झुंझलाहट जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ऑफिस का वातावरण अनुकूल रहेगा, ऐसे में सबके साथ मिलजुल कर काम करना लाभप्रद साबित होगा. कारोबार में उन्नति पाने का समय चल रहा है, तो वहीं इसके विस्तार पर भी विचार करना चाहिए. युवाओं को करियर में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, चिंतित न हो मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. अस्थमा के मरीजों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है, यह मौसम आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकता है. परिवार के विवादों को सुलझाने में सक्षम हैं. 

तुला – आज के दिन संतुलित बैलेंस बनाते हुए मुश्किलों से निकलने का कोई न कोई रास्ता खोज पाएंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अत्यधिक तनाव लेने की जरूरत नहीं है. धैर्य रखें धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा.  कारोबारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा हो तो परेशान न हों, बल्कि सावधान रहने की सलाह है, तो वहीं दूसरी ओर कपड़ों के व्यापारियों को बड़े स्टॉक मंगाने से पूर्व उसकी जांच कर लेनी चाहिए.  स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान समय में खान पान ठीक रखने की जरूरत है, आज बासी भोजन व जंक फूड के सेवन से डायरिया हो सकता है. परिवार में छोटे सदस्यों की पढ़ाई पर धन खर्च करना पड़ेगा.

वृश्चिक- आज के दिन आर्थिक मामलों में अलर्ट रहना होगा. कोई भी निवेश देख सुनकर करना चाहिए, ग्रहों की नकारात्मकता पैसे का नुकसान करा सकती है. आजीविका के क्षेत्र में प्लानिंग के मुताबिक कार्य न पूरे होने से तनाव हो सकता है, ऐसे में खुद को एक्टिव रखें और कार्यों को पुनः ट्रैक पर लाने की कोशिश करें. व्यापारियों को ग्राहकों और स्टाफ के साथ अहंकार की भाषा नहीं बोलनी चाहिए, ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान से गुजरना पड़ सकता है. कब्ज संबंधी दिक्कतें रहेगी, ऐसे में खानपान में फल और फाइबर को शामिल करें. परिवार के साथ कहीं यात्रा का योग बन रहा हो, तो इसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए.

धनु– आज के दिन सभी कार्यो में अपनों की सहमति होना अति आवश्यक है, रिश्तों के महत्व को समझें और उनका सम्मान करें. सामाजिक छवि को बनाए रखने के लिए लोगों के साथ घुलना मिलना होगा. नौकरी की तलाश करने वालों को आज कहीं से शुभ समाचार मिलेगा. कारोबारियों को नया स्टॉक बढ़ाने के बजाय पुराना स्टॉक निकालने की दिशा में प्रयास करना चाहिए. युवा वर्ग झगड़े फसाद से दूर रहें, और आवश्यक न होतो घर पर ही रहना चाहिए. ज्वाइंट में पेन होने की आशंका है, इसलिए एक्सरसाइज करते रहें. इस राशि की महिलाएं यदि मायके जाने का प्लान बना रही हो तो आज अवश्य जाएं.

मकर- आज किसी की भी बातों को इतना महत्व न दें, कि वह आपका दिन ही खराब कर दे. मन को शांत करने के लिए मनचाहा काम करना लाभप्रद होगा. ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए, लोग अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसा सकते हैं. युवा वर्ग को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेगा. पार्टनर से अच्छे संबंध मुनाफे की ओर ले जाएंगे, तो वहीं पैतृक व्यापार में ग्रोथ का समय है. युवा वर्ग व्यवहार में विनम्रता लाए, यह आपको सबका चहेता बना देगा. शराब, धूम्रपान आदि की लती लोगों की सेहत में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. मां पक्ष को ओर से टेंशन हो सकता है. 

कुम्भ- आज के दिन कोई मदद की उम्मीद लेकर आए तो निराश न करें. महागणपति को लड्डू का भोग लगाना चाहिए. दिल और दिमाग को काम में लगाए रखना है, अनावश्यक की चिंता आपको बीमार कर सकती है. कारोबार संबंधित मामलों को साफ सुथरा रखें कहने का तात्पर्य है की सरकारी कामकाज अप टू डेट रखना होगा.  युवाओं को वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा, वरिष्ठजनों के बताएं मार्गदर्शन पर चलें. स्वास्थ्य की दृष्टि से मांसपेशियों में दर्द हो सकता है, ऐसे में दवाई का सेवन न करते हुए मालिश कराना चाहिए. घनिष्ठ मित्रों से मिलने की संभावना है.  

मीन- आज के दिन मीन राशि वाले तनाव से खुद को दूर रखें और जल्दबाजी में तो कतई फैसला न लें. बॉस का बहुत सम्मान करना है,  यदि वह किसी काम को लेकर आपको फटकार लगाते हैं तो उनसे बहस करने से बचना होगा. सेल्स में नौकरी करने वालों के टारगेट पूरे हो सकते हैं. बड़े व्यापारी जहां एक ओर प्रचार पर ध्यान दें तो वहीं खुदरा व्यापारी पुराने ग्राहकों के संपर्क में रहें. युवा वर्ग यदि पढाई के लिए विदेश जाने की प्रतीक्षा कर रहें हैं, तो उन्हें कागजी कार्यवाही मजबूत रखनी होगी. सेहत में खांसी जुकाम से बचाव करें. जीवनसाथी के साथ वक्त बिताएं.

Related posts

Leave a Comment