कर्पूरी ठाकुर को प्रणाम, बीजेपी की झोली में 40 सीटें भरेगा बिहार…पालीगंज से अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में बीजेपी के दिग्गज नेता मैदान में उतर चुके हैं. पीएम मोदी लगातार रैलियों पर रैलियां करते जा रहे हैं. इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेता बिहार दौरे पर पहुंचे. पालीगंज में पिछड़ा अति पिछड़ा सम्मेलन में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह भूमि चंद्रगुप्त और चाणक्य की भूमि है. अपने संबोधन के शुरुआत में गृहमंत्री ने कर्पूरी ठाकुर को प्रणाम किया. उन्होंने बिहार की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि बिहार ने हमेशा बीजेपी की झोली भरी है. 2024 में भी बिहार हमारी 40 की 40 सीटें भर देगा. विपक्ष पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली की सरकार ने करोड़ों रुपयों का घोटाला किया.

अमित शाह के साथ बिहार के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी मौजूद रहे. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस और लालू यादव पर जमकर सियासी हमले किए. पिछली सरकार ने बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया लेकिन बीजेपी ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का एक ही लक्ष्य है राहुल गांधी को पीएम बनाना. ठीक वैसे ही लालू यादव का एकमात्र लक्ष्य है अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना.

भूमाफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम किया – शाह
पिछड़ा या अति पिछड़ा वर्ग का अगर कोई भला कर सकता है तो वह बीजेपी की सरकार कर सकती है. अमित शाह ने आगे कहा, लालू यादव जिनकी गोदी में बैठे हैं उस कांग्रेस सरकार ने कभी पिछड़ों का सम्मान नहीं किया. डबल इंजन की सरकार ने भूमाफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम किया है’.

कश्मीर मुद्दे पर क्या कहा?

अमित शाह ने लोगों से पूछा कि कश्मीर हमारा है या नहीं है? जिसका जवाब भीड़ से आया ‘हां’. इसके बाद अमित शाह ने समर्थकों से कहा कि जोर से बोलो ताकी आवाज लालू यादव तक जाए. धारा 370 हटनी चाहिए थी या नहीं ? लालू यादव और कांग्रेस 75 सालों से इस धारा को बचा कर रखे हुए थे. लेकिन हमारी सरकार ने उसे हटाया.

25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला

अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी जी ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, हर व्यक्ति को अनाज मुफ्त देने वाले मोदी जी हैं, 12 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय और 4 करोड़ गरीबों को मोदी सरकार ने घर दिया है.

लालू यादव पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि RJD ने चारा घोटाला किया, वर्दी घोटाला किया, पाइप घोटाला, अरबों रुपयों की बेनामी संपत्ति बेटे-बेटियों के नाम से जब्त किया. इसके अलावा अमित शाह ने कांग्रेस के भी कई घोटालों का जिक्र किया. संबोधन खत्म करते हुए उन्होंने कश्मीर के मुद्दे का भी जिक्र किया.

Related posts

Leave a Comment