क्या सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे बृजभूषण? अखिलेश ने दिया ये जवाब

बीजेपी ने 2 मार्च को लिस्ट जारी कर लोकसभा चुनाव के 195 प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट जारी की. जिस के बाद से ही चुनावी गलियारों में हल चल मच गई है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कैसरगंज से लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का नाम शामिल नहीं किया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या बीजेपी ने इस बार बृजभूषण का पत्ता काट दिया है. जहां ये सवाल है कि बीजेपी कैसरगंज से किस को टिकट देगी, वहीं जब अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया कि क्या आप बृजभूषण को टिकट देंगे तो उन्होनें इशारों में साफ जवाब दे दिया.

अखिलेश ने क्या कहा
लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोर-शोर से शुरू होगई है. इसी दौरान बीजेपी ने जहां 2 मार्च को अपनी पहली लिस्ट जारी की वहीं कांग्रेस ने उस के ठीक एक हफ्ते बाद 8 मार्च को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में कैसरगंज के बाहुबली नेता बृजभूषण को अभी तक बीजेपी ने टिकट नहीं थमाया है. इसी दौरान जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से पूछा गया कि अगर बृजभूषण शरण सिंह को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो क्या समाजवादी पार्टी उनके नाम पर विचार करेगी? जिस के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि अगर मांगेंगे तो देंगे, अगर ऐसी परिस्थिति बनी तो आप कह रहे है, इसलिए में दे दूंगा.

गंभीर विवादों में घिरे
बीजेपी ने विवादों में घिरे अपने कई सांसदों का टिकट काट दिया है. जिस में प्रज्ञा ठाकुर से लेकर रमेश बिधुड़ी, प्रवेश वर्मा समेत तीन सांसदों का नाम शामिल हैं. लेकिन कैसरगंज सीट पर अभी भी संस्पेंस बरकरार है. बता दें, बृजभूषण का गोंडा से लेकर अयोध्या तक यानी गोंडा, कैसरगंज, श्रावस्ती और फैजाबाद सीट पर काफी प्रभाव है. लेकिन कैसरगंज से बीजेपी के सांसद रहे बृजभूषण पर गंभीर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे है. दरअसल कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के पहलवानों ने गंभीर आरोप लगाए थे. जिस को लेकर देश में काफी लंबे समय तक पहलवानों ने आंदोलन भी किया. इसके बाद बीजेपी सांसद पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था. इसी के चलते बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी देना पड़ गया था.

Related posts

Leave a Comment