सूरत में आप नेता पर हमला, केजरीवाल ने BJP के लिए कही ये बड़ी बात, जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने

आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में चल रहा घमासान अब गुजरात तक पहुंच गया है. गुजरात आम आदमी पार्टी के प्रदेश महामंत्री और जनरल सेक्रेटरी मनोज सोरठिया पर मंगलवार शाम सूरत के सरथाना सिमाड़ा इलाके में जानलेवा हमला हुआ. इस हमले में सोरठिया गंभीर रूप से घायल हो गए. उनके सिर पर चोट आई है. बताया गया कि जिस वक्त ये हमला हुआ तब सोरठिया सूरत में पार्टी के मुख्य कार्यालय के पास चौराहे पर पार्टी द्वारा आयोजित गणेश उत्सव के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे थे. इसी दौरान कार सवार कुछ युवकों ने उनपर हमला कर दिया. इस हमले के बाद दोनों पार्टी के बीच चल रही तकरार और बढ़ सकती है. 

बीजेपी पर साधा निशाना

इस हमले के बाद सियासत गर्मा गई. गुजरात आम आदमी पार्टी के नेताओं से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं ने इस हमले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और उस पर जमकर हमला बोला. गुजरात आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. बात चाहे अवैध शराब की बिक्री हो या करप्शन. वह बीजेपी को घेरने से पीछे नहीं हटती.  

क्या कहा दिल्ली के सीएम ने

हमले के कुछ देर बाद ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मैदान में आ गए और उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए एक ट्वीट किया. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, “इस तरह विपक्ष के लोगों पर हमला करना सही नहीं है. चुनाव में हार-जीत होती रहती है लेकिन विपक्ष को हिंसा से कुचलना, ये गुजरात की संस्कृति के ख़िलाफ़ है और जनता इसे पसंद नहीं करती. मैं गुजरात के CM से अपील करता हूं कि दोषियों को सख़्त सजा दिलाएं और सबकी रक्षा करें

गुजरात में इसलिए भी टकराहट

बता दें कि गुजरात में इस साल दिसंबर के अंत तक विधानसभा चुनाव कराने की चर्चा है. चुनाव के नजदीक आते ही यहां सियासी पारा भी गर्म होने लगा है. सत्ता में मौजूद बीजेपी को आप से यहां अच्छी चुनौती मिलने की चर्चा है. दरअसल, आप ने यहां सूरत नगर निगम चुनाव में पहली बार में ही 27 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया था. हालांकि बाद में उसके 5 पार्षदों ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था, लेकिन कई इलाकों में पार्टी की लोकप्रियता काफी बढ़ी है. ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी यहां चुनाव में उलटफेर कर सकती है. आप लगातार बीजेपी को यहां घेरने में लगी हुई है. इसलिए बीजेपी और आप के बीच टकराहट यहां नजर आती रहती है.

आप ने उड़ाई बीजेपी की नींद

बेशक भारतीय जनता पार्टी के नेता गुजरात में आप के वजूद पर सवाल उठाते हों, लेकिन ये बात वो भी जानते हैं कि पार्टी यहां बड़ा उलटफेर करने में सक्षम है. उसके पास सूरत नगर निगम में पहले से 22 पार्षद हैं. इसके अलावा कुछ और शहरों में भी पार्टी के कुछ पार्षद हैं. आप ने दिल्ली से बाहर जिस तरह पंजाब में सत्ता हासिल की और उसके प्रत्याशियों ने वहां बड़े-बड़े धुरंधरों को धूल चटाई, उसे पार्टी इग्नोर नहीं कर रही है. इसके अलावा पिछले कुछ महीनों में देश के अलग-अलग राज्यों में हुए नगर निकाय चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने कुछ सीटें जीतकर दूसरे दलों को हैरान किया है. खास बात ये है कि ये वो राज्य हैं जहां बीजेपी सत्ता में है. ऐसे में बीजेपी भी आप के करंट को समझ रही है.

Related posts

Leave a Comment