नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठव का दावा- चुनाव में ज्यादातर सीटिंग विधायकों को टिकट देगी कांग्रेस

कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के अपने अधिकांश मौजूदा विधायकों को गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Polls) में उतारने की संभावना है. उन्होंने इसके लिए क्रिकेट (Cricket) का उदाहरण देते हुए कहा कि गुजरात का चुनावी मुकाबला पार्टी के लिए ‘अंतिम ओवर’ (Last And Final Over) के समान होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उन विधायकों को विश्वास में लेगी जिन्हें नए उम्मीदवारों के साथ बदलने की आवश्यकता है. 

गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखराम राठव (Sukhram Rathava) ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी जिम्मेदारी लेता हूं कि मेरे साथ विधानसभा में गुजरात के लोगों की आवाज उठाने वाले और उनकी दुर्दशा को उजागर करने वाले सभी उम्मीदवारों को फिर से पार्टी की ओर से टिकट देकर चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए.” 

कांग्रेस ने 14 विधायकों को पार्टी से किया बाहर

बता दें कि 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थी और उसने बीजेपी को 99 सीटों पर सीमित कर दिया था. बाद में, कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के पास 63 विधायक रह गए हैं. बता दें कि जिन 14 विधायकों को कांग्रेस ने पार्टी से बाहर किया था उनमें से कई सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए और जिसमें से कुछ भाजपा उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव जीत गए. 

कांग्रेस के लिए यह चुनाव क्रिकेट के अंतिम ओवर की तरह

राठव ने कहा कि अगर पार्टी इस साल दिसंबर में होने वाले चुनावों के लिए उन्हें अन्य उम्मीदवारों के साथ बदलना चाहती है तो विधायकों से परामर्श किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की टीमें आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहचान के लिए अलग-अलग सर्वेक्षण कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि अगर सर्वेक्षण के अनुसार किसी विधायक को हटाने की आवश्यकता होती है, तो ऐसा कोई भी निर्णय लेने से पहले उसे विश्वास में लिया जाएगा. हमारे लिए, 2022 का चुनाव आखिरी और अंतिम ओवर (क्रिकेट के खेल की तरह) की तरह है. एआईसीसी नेताओं ने 24 अगस्त को आगामी चुनावों पर चर्चा करने के लिए गुजरात के आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी.

Related posts

Leave a Comment