‘UP में अगला चुनाव पूरे दम-खम से लड़ेगी AAP, हर जगह फैल रही दिल्ली के काम की खुशबू’- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. आम आदमी पार्टी के 100 से ज्यादा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. पार्टी उम्मीदवारों की जीत से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेहद खुश हैं. केजरीवाल ने अब उत्तर प्रदेश में अगला चुनाव पूरे दम-खम से लड़ने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. वहां बीजेपी और सपा उम्मीदवारों को हराया. उसके लिए बधाई. आम आदमी पार्टी ने देश में राजनीति का नैरेटिव बदलने की कोशिश की है.

केजरीवाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी हमारे मैनिफेस्टो पर चुनाव जीती है. हम कहते हैं फ्री बिजली, बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को हजार रुपये देंगे. तो वे भी कहते हैं कि हम भी देंगे. अब तो बीजेपी ने भी यह सब कहना शुरू कर दिया है. दिल्ली में पार्टी ने खूब काम किए.

लोगों ने दिल्ली के काम को देखा- केजरीवाल
उन्होंने कहा कि पहले राजनीति में जाति और हिंदू मुसलमान के नाम पर वोट मांगा जाता था. आज लोग पूछते हैं कि आपका वोट बैंक कौन है? आज जो भी इस मुल्क की तरक्की चाहता है वो हमारा वोट बैंक है. 75 साल में ये भी स्कूल अस्पताल ठीक कर सकते थे. लेकिन उनकी नियत नहीं थी. आज लोग इसीलिए हमें पसंद कर रहे हैं, क्योंकि लोगों ने हमारे काम को देखा है. आज दिल्ली के काम की खुशबू हर तरफ फैल रही है.

उत्तर प्रदेश में पार्टी बनाएगी मजबूत संगठन
दिल्ली के सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जो नतीजे आए हैं. ये बताते हैं कि यूपी में भी अब लोग तैयार हैं. वे भी चाहते हैं कि यूपी में एक ऐसी सरकार आए जो काम करे. हमें यूपी में संगठन बनाना है. हमारे नए संगठन मंत्री संदीप पाठक बहुत अच्छा संगठन बनाते हैं. गुजरात में उन्होंने शानदार संगठन बनाया और हमने मोदी-शाह के गढ़ में 14 प्रतिशत वोट हासिल किए. यूपी में भी संगठन बनायेंगे और अगर मजबूत संगठन बन गया, तो कोई माई का लाल हमें हरा नहीं सकता है.

जीते हुए उम्मीदवारों के जरिए UP में मिलेगी एंट्री
उन्होंने कहा कि 49 दिन की दिल्ली की हमारी सरकार ने नायक की तरह काम किया. उसने आम आदमी पार्टी के लिए असीम संभावनाएं खोल दी. उसी तरह से आपके पास यूपी में मौका है. एक चेयरमैन या सभासद के रूप में आपके काम से आस पास के इलाकों में आपके काम की बात फैलेगी. आप लोगों के जरिए हमें यूपी में एंट्री मिलेगी. मैं पक्का यूपी भी पक्का आऊंगा. अगला यूपी चुनाव हम पूरे दम खम के साथ लड़ेंगे.

Related posts

Leave a Comment