कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच आज होगी अदार पूनावाला की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच आज सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि अदार पूनावाला आज दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान दोनों लोग देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को गति देने के लिए चर्चा कर सकते हैं.

इसी महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

एक रिसर्च के अनुसार दावा किया जा रहा है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अगस्त महीने में ही देखी जा सकती है. जिस दौरान रोजाना एक लाख से डेढ़ लाख मामले सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं रिसर्च में बताया जा रहा है कि अक्टूबर के महीने में कोरोना की तीसरी लहर अपने चरम पर होगी.

देशभर में 48 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई गई

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसके मद्देनजर अभी तक देशभर में 48 करोड़ 93 लाख 42 हजार 295 डोज दी चुकी हैं. जिसमें 38 करोड़ 11 लाख 26 हजार 275 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और 10 करोड़ 82 लाख 16 हजार20 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

24 घंटे में लगाई गई 37 लाख से ज्यादा डोज

बीते 24 घंटे की बात की जाए तो इस दौरान 37 लाख 55 हजार 115 डोज लगाई गई हैं. जिसमें से 27 लाख 81 हजार 814 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और 9 लाख 73 हजार 301 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है. फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम होते देखा जा सकता है. वर्तमान में देसभर में 4 लाख 11 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मामले हैं.

Related posts

Leave a Comment