दिल्ली, पंजाब के बाद अब गोवा में ‘आप’ को मिला राज्य पार्टी का दर्जा, केजरिवाल ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई

भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने आम आदमी पार्टी को दिल्ली और पंजाब के बाद गोवा में राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दे दी है. यह मान्यता फरवरी 2022 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में उसके प्रदर्शन के आधार पर दी गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर के इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि एक और राज्य में यह दर्जा मिलते ही ‘आप’ को राष्ट्रीय दल का दर्जा मिल जाएगा केजरीवाल ने इसके लिए कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें बधाई दी है तो जनता को भी शुक्रिया कहा है.

सीएम ने किया ट्वीट
सीएम ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली, “पंजाब के बाद अब ‘आप’ को गोवा में भी राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है. यदि हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करते हैं, तो हमें आधिकारिक तौर पर “राष्ट्रीय पार्टी” घोषित किया जाएगा. मैं प्रत्येक स्वयंसेवक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं. आप और उसकी विचारधारा में विश्वास रखने के लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं.”

2022 में तीन राज्यों में लड़ा था विधानसभा चुनाव
2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 3 राज्यों में दमखम के साथ चुनाव लड़ा था. उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन एक भी सीटों पर जीत नहीं मिली. उत्तराखंड में भी पार्टी का प्रदर्शन शून्य रहा. गोवा में भी आम आदमी पार्टी ने 2 सीटें हासिल की है. बड़ी सफलता भले ही सिर्फ पंजाब में मिली हो लेकिन गोवा में भी ‘आप’ का विस्तार बड़े सियासी संकेत दे रहा है. इसके बाद यूपी, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में विस्तार के बाद अब पार्टी 2022 में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. जिसके लिए पार्टी अपना पूरा जोर लगा रही है.

Related posts

Leave a Comment