संजय सिंह के बाद क्या केजरीवाल भी आएंगे जेल से बाहर? आज आ सकता है फैसला

आप नेता और सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने 2 अप्रैल, मंगलवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में जमानत दे दी हैं, जिसके बाद 6 महीने बाद संजय सिंह जेल से बाहर आचुके हैं. सांसद के जेल से बाहर आने के बाद सवाल खड़े हो गए है कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी रिहाई मिलेगी, क्या वो भी जेल से बाहर आएंगे. जिस पर फैसला आज सामने आ सकता है.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. फैसला आज यानी गुरुवार को आने की संभावना है. अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की सुनवाई पूरी की. अदालत में केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू के बीच कई तीखी नोक-झोंक देखी गई.

आज आ सकता है कोर्ट का फैसला
जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और 22 मार्च को ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड के आदेश को चुनौती दी थी. हाई कोर्ट में दायर याचिका में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताया था. आज इसी मामले को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई की गई. केजरीवाल की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी की और ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी पर सवाल उठाए. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है.

सीएम 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद
आप सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन गिरफ्तारी के बाद 4.5 किलोग्राम कम हो गया है, उनका परिवार, डॉक्टर और पार्टी ‘तेजी से वजन घटने’ को लेकर परेशान हैं. वहीं संजय सिंह की जमानत उनकी पार्टी के सहयोगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उसी मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दो हफ्ते से भी कम समय बाद मिली है. केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं. इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी जेल में हैं.अदालत ने सिंह को लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने की अनुमति दी है.

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में लगातार 9 बार समन भेजने के बाद लंबी पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. जिस के बाद फिलहाल केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में है.

Related posts

Leave a Comment