उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद इस विपक्षी नेता से बोले तेजस्वी- ‘थैंक्स ब्रदर’, जानिए क्या हैं इसके मायने

बिहार (Bihar) में अब सत्ता परिवर्तन हो चुका है. बीजेपी-जेडीयू गठबंधन (BJP-JDU Alliance) टूटने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने महागठबंधन के साथ सरकार बना ली है और मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली. साथ ही आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. तेजस्वी के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद बधाइयों का तांता लग गया. इनमें से एक विपक्षी नेता (Opposition Leader) को तेजस्वी यादव ने जवाब देते हुए कहा- थैंक ब्रदर!

दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे और तेलंगाना सरकार में मंत्री केटी रामा राव ने ट्विटर पर तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई. आपकी नई भूमिका के लिए मेरा हार्दिक अभिनंदन और लोगों की सेवा करने के लिए आपको शुभकामनाएं. इसका जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा धन्यवाद भाई.

क्या हैं इसके मायने

जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के बेटे के केटी रामा राव साल 2018 से तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पार्टी के मामलों को देख रहे हैं. इधर तेजस्वी यादव भी अपने पिता लालू प्रसाद यादव के जेल जाने और स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते आरजेडी की कमान संभाले हुए हैं. एक तरफ केटीआर तेलंगाना सरकार में आई और इंडस्ट्री विभाग के मंत्री हैं तो वहीं तेजस्वी भी उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. साल 2024 के आम चुनाव से पहले धीरे-धीरे इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं.

2024 के आम चुनाव में आ सकते हैं साथ

बिहार (Bihar) में सत्ता परिवर्तन के बाद अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की निगाहें साल 2024 में होने वाले आम चुनाव पर हैं. ऐसे में केटीआर (KTR) की नजदीकियां इन लोगों के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती हैं. इन दोनों ने ही लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले विपक्ष को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है.

Related posts

Leave a Comment