सातवें राउंड की काउंटिंग के बाद AAP की बढ़त बरकरार, जानें- BJP और कांग्रेस का हाल

दिल्ली की राजेंद्र नजर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आज वोटों की गिनती जारी है. सातवें राउंड की गिनती के बाद आम आदमी पार्टी की बढ़त बरकरार है. सातवें राउंड के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक को 17,491 वोट मिले हैं. दुर्गेश पाठक ने बीजेपी उम्मीदवार राजेश भाटिया से करीब पांच हजार वोट की बढ़त बनायी हुई है.

वहीं बीजेपी उम्मीदवार की बात करें तो उन्हें सातवें राउंड के बाद 12,467 वोट मिल हैं. वहीं कांग्रेस की बात करें तो इसकी हालत बेहद खराब नजर आ रही है. कांग्रेस उम्मीदवार प्रेम लता को सात राउंड की गिनती के बाद सिर्फ 684 वोट मिले हैं.

पहले दौर की मतगणना में 32.26 प्रतिशत मतों के साथ भाटिया उनसे पीछे थे. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता महज 2.09 प्रतिशत मतों के साथ पीछे चल रही हैं. इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था.

राजेंद्र नगर उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं. हालांकि, मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच माना जा रहा है. हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी. बता दें कि सुबह आठ बजे से सुरक्षा घेरे के बीच मतगणना जारी है.

Related posts

Leave a Comment