एक हफ्ते तक बंद रहेंगे सभी स्कूल – कॉलेज, मुख्यमंत्री ने कहा लू से बचने का करें प्रयास

भीषण लू की स्थिति के मद्देनजर राज्य में अगले सप्ताह सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बच्चे स्कूल से लौटने के बाद सिरदर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी. उन्होंने कहा क‍ि मैं लोगों से दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक धूप में निकलने से बचने का भी अनुरोध करूंगी.

मुख्यमंत्री ने एक स्थानीय चैनल से कहा क‍ि भीषण लू की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अगले सप्ताह सोमवार से शनिवार तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा क‍ि मैं प्राइवेट स्‍कूल कॉलेजों से भी आग्रह करती हूं कि वे भी इस अवधि के दौरान ऐसा ही करें. इससे पहले, पश्चिम बंगाल सरकार ने चिलचिलाती गर्मी के मद्देनजर पहाड़ी इलाकों को छोड़कर सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश तीन हफ्ते पहले दो मई से घोषित करने का आधिकारिक नोटिस जारी किया था.

अभी बढ़ेगी और गर्मी
पश्चिम बंगाल में अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया जा रहा है. इसके अभी और बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि लू की स्थिति 19 अप्रैल तक बनी रहेगी. ऐसे में सभी को लू से बचने का प्रयास करना चाहिए.

Related posts

Leave a Comment