कांग्रेस के सारे सटासट-फटाफट-खटाखट दावे धरे रह गए: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने Tv9 के साथ Exclusive इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सटासट-फटाफट-खटाखट जुमले का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने वादा किया गया था हर महीने 1500 रुपए महीना देंगे, लेकिन वो आज तक राह देख रही हैं. हिमाचल के पशुपालकों से वादा किया था कि सरकार 100 लीटर दूध खरीदेगी, लेकिन बेचारे पशुपालक आज भी राह देख रहे हैं. राज्य में 1 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था.

इसी तरह से तेलंगाना में इनके सारे सटासट, फटाफट और खटाखट वादे धरे के धरे रह गए हैं. मुझे इसमें कोई आश्चर्य नहीं है, ये जेनिटिकली समस्या है. इंदिरा जी ने वादा किया था गरीबी हटाने का. 70 साल हो गए, गरीब को घर, गैस, बिजली, शौचालय, दवाओं का खर्चा और पांच किलो अनाज ये सारा मोदी जी ने दिया. इनके सारे वादे धरे के धरे रह गए.

अग्निवीर योजना को लेकर विपक्ष के आरोपों का दिया जवाब
अग्निवीर योजना के पेज को फाड़ कर फेंक देने के राहुल गांधी के बयानों पर केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि उनके साथ समस्या ये है कि वो आधा पेज से ज्यादा पढ़ नहीं सकते हैं. इस पूरी योजना को वो समझे ही नहीं हैं. अग्निवीर योजना सेना के जवानों की एवरेज आयु कम करने के लिए हैं.

उदाहरण के लिए मान लीजिए कि अगर 100 अग्निवीर योजना में भर्ती होते हैं तो उसमें से 25 तो रेगुलर सेना में चले जाएंगे. बाकी जो 75 हैं उनके लिए सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेस और बीजेपी शासित सभी राज्य सरकारों ने पुलिस में इनके लिए रिजर्वेशन रखा है. अग्निवीरों को कई तरह की और भी छूट दी गई हैं. ये कांग्रेस के लोग झूठ बोलने के आदि हैं और ये बार झूठ बोलते हैं.

देश में जब गर्मी बढ़ती है तो राहुल छुट्टी पर चले जाते हैं’
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में जब भी गर्मी का पारा बढ़ता है तो ये छुट्टी पर चले जाते हैं. राहुल गांधी काउंटिंग तक झूठ बोलते रहेंगे फिर छुट्टी पर जाएंगे. छुट्टी से लौटने के बाद फिर कोई झूठ खोजेंगे. वहीं, 400 पार और संविधान बदलने के कांग्रेस के आरोप पर शाह ने कहा कि इसके लिए 400 पार की जरूरत नहीं है. आरक्षण पर डाका डालने का काम तो कांग्रेस ने किया है.

Related posts

Leave a Comment