Amazon ने यूजर्स को दिया तोहफा, अब अमिताभ बच्चन की आवाज बात करेगा Alexa

Amazon Alexa ने अपने यूजर को बड़ी खुशखबरी दी है. अब आप अपने एलेक्सा पर सदी के महानायक और बॉलीवुड शंहशाह अभिनेता अमिताभ बच्चन से बात कर सकेंगे. Amazon ने 19 अगस्त 2021 को बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता की आवाज को एलेक्सा पर लॉन्च किया.

Amazon ने एलेक्सा के सेल्स को भारत में बढ़ाने के लिए यह फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर को Amazon ने सेलिब्रिटी वॉयस फीसर नाम दिया है. कंपनी का यह फीचर भारत के लिए नया है, पर कंपनी ने इस फीचर को अमेरिका में 2019 में ही लॉन्च किया था. उस वक्त कंपनी ने अमेरिकी एक्टर और प्रोड्यूसर Samuel L. Jackson की आवाज एलेक्सा के साथ जोड़ी थी और अपने यूजर के सामने रखा था.

149 रुपये में मिलेगा यह फीचर

Amazon ने एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज को इंट्रोक्टरी कीमत 149 रुपये एक साल के लिए रखी है. बाद में इसकी प्राइस बढ़ जाएगी और इसकी कीमत 299 रुपये साल की हो जाएगी. इस फीचर का आनंद लेने और इसे खरीदने के लिए आपको एलेक्सा को कहना होगा “Alexa, introduce me to Amitabh Bachchan”. इसके अलावा आप Amazon के वेबसाइट के माध्यम से भी इस सेलिब्रिटी वॉयस फीचर को खरीद सकते हैं. इस फीचर के खरीदने के बाद आप सदी के महानायक अभिताभ बच्चन से बात कर सकते हैं.

अमित जी के आवाज को एलेक्सा में वेक करने के यूजर को Alexa, Enable Amit Ji Wake Word का कंमाड दे सकते हैं. इस फीचर से यूजर को काफी आनंद आएगा. इस फीचर के जरिए आप अमिताभ बच्चन से जोक्स, हरिवंश राज बच्चन जी के कविताएं आदि कई सारी चीजों का आनंद उठा सकते है.

इस फीचर में हिंदी भाषी यूजर के साथ-साथ अंग्रेजी भाषी यूजर का भी खास ध्यान रखा गया है. इस फीचर के जरिए आप अंग्रेजी में भी अमिताभ बच्चन से बातचीत कर सकते हैं

Related posts

Leave a Comment