अमेरिकी संसद भवन के पास बम होने का दावा करने वाले शख्स ने किया आत्मसमर्पण, जांच में जुटी पुलिस

वाशिंगटन: अमेरिकी संसद भवन के पास एक पिकअप ट्रक में बम होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने बीते दिन एक घंटे के गतिरोध के बाद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

पुलिस को तुरंत यह नहीं पता चल सका कि वाहन में विस्फोटक थे या नहीं, लेकिन अधिकारी यह समझने के प्रयास में ट्रक की तलाशी कर रहे हैं कि उत्तरी कैरोलिना के 49 वर्षीय फ्लॉयड रे रोजबेरी के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति क्यों संसद के पुस्तकालय के बाहर फुटपाथ पर वाहन ले गया. साथ ही क्यों अधिकारियों को बम की धमकी दी.

पुलिस ने इमारतों को खाली करा दिया

बताया जा रहा है कि लगभग पांच घंटे की बातचीत के बाद गतिरोध का शांतिपूर्वक हल कर लिया गया. जब रोजबेरी ट्रक से बाहर निकल गया और उसे कानून प्रवर्तन एजेंसी की हिरासत में ले लिया गया. हालांकि इस घटना ने संसद भवन के आसपास के क्षेत्र में खलबली मचा दी क्योंकि एहतियात के तौर पर पुलिस ने इमारतों को खाली करा दिया और सड़कों को बंद कर दिया.

क्या उपकरण एक विस्फोटक था?

पुस्तकालय के बाहर बीते दिन एक पिकअप ट्रक में संभवत: विस्फोटक होने की सूचना की पुलिस जांच कर रही है और आसपास की इमारतों को खाली कराया गया है. कानून प्रवर्तन एजेंसी के दो अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को यह जानकारी दी.

इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि घटनास्थल पर जांचकर्ता यह पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं कि क्या उपकरण एक विस्फोटक था और क्या ट्रक में मौजूद व्यक्ति के पास डेटोनेटर था. व्हाइट हाउस ने कहा था कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और कानून प्रवर्तन उसे इसकी जानकारी दे रहा है

Related posts

Leave a Comment