मिशन MP पर अमित शाह! BJP चीफ जेपी नड्डा के घर पर हुई अहम बैठक, चुनावी हालातों पर चर्चा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य नेताओं ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा के लिए सोमवार को बैठक की. तीन घंटे से अधिक समय तक चली यह मीटिंग यहां जेपी नड्डा के आवास पर हुई.

यह मीटिंग बीजेपी द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी किए जाने के कुछ दिन बाद हुई. दरअसल गृहमंत्री अमित शाह व्यस्तता की वजह से विगत 15 दिनों से मध्यप्रदेश नहीं जा पाए थे, इसलिए मध्यप्रदेश कोर ग्रुप की स्ट्रेजी बैठक दिल्ली में बुलाया. इस बैठक में 13 सितंबर को होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा से पहले की प्रारंभिक चर्चा भी हो सकती है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हुए शामिल
बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महासचिव हितानंद शर्मा और मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव तथा अश्विनी वैष्णव भी उपस्थित रहे. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, पार्टी की मध्य प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए.

उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा
इस मीटिंग में मध्यप्रदेश चुनाव प्रचार प्रसार पर रणनीति बनी और राज्य में द्वितीय चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा भी हुई. बताया जा रहा है कि 13 सितंबर को उम्मीदवारों के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विस्तृत चर्चा और उसके बाद नामों की घोषणा होगी.

विधानसभा चुनावों की घोषणा
चुनाव आयोग अक्टूबर की शुरुआत तक पांच चुनावी राज्यों का दौरा पूरा कर लेगा, जिसके बाद इन राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है. आयोग में मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडे तथा अरुण गोयल शामिल हैं. दौरे के बाद, चुनाव आयोग इन राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम और राजस्थान में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment