कोटा में एक और सुसाइड! NEET की तैयारी कर रही छात्रा 9वीं मंजिल से कूदी, कम नंबर आने से थी डिप्रेशन में

राजस्थान के कोटा में NEET एग्जाम की तैयारी कर एक रही एक छात्रा ने बिल्डिंग से कूद कर खुदकुशी कर ली है. परिजनों का कहना है कि जब से नीट का रिजल्ट आया है तब से छात्रा लागातार डिप्रेशन में जा रही थी. पुलिस के मुताबिक यह मामला कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र का है. छात्रा मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली बताई जा रही है. छात्रा अपनी मां और भाई के साथ कोटा में रहकर लंबे वक्त से तैयारी कर रही थी.

पुलिस ने बताया कि छात्रा वागिया तिवारी मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली है. छात्रा ने बुधवार को शाम के वक्त छात्रा 9वीं मंजिल से कूद गई. बताया जा रहा है कि हाल ही में उसका नीट ए्ग्जाम का रिजल्ट आया था उसके बाद से ही छात्रा परेशान थी. वह गुमसुम रहने लगी थी और किसी से भी ज्यादा बातचीत नहीं करती थी. उसकी मां साथ रह रही थी वह बेटी को पढ़ने के लिए कहती थी. वागिया तिवारी की उम्र 18 साल बताई जा रही है. वह पुखराज एलिमेंट बिल्डिंग के कमरा नंबर 503 में अपने भाई और मां के साथ रहती है. ये पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है.

कैमरे में साफ देखा जा सकता है कि छात्रा ने 9वीं मंजिल पर जाकर पहले 3 बार कूदने की कोशिश की लेकिन छात्रा हिम्मत नहीं जुटा पाई. इसके बाद छात्रा ने चौथी बार में छलांग लगा दी. बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के लिए भी इस घटना के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है. पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. फिलहाल छात्रा की खुदकुशी के पीछे की वजह जानने के लिए पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है.

नहीं थम रही छात्र-छात्राओं की खुदकुशी
पिछले करीब डेढ़ साल में कोटा के अंदर करीब तीन दर्जन खुदकुशी के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें छात्र-छात्राओं ने पढ़ाई के प्रेशर में अपनी जान दे दी. इसको लेकर प्रशासन भी बहुत अलर्ट है और हॉस्टल प्रबंधकों को बुलाकर कई बार इस बारे में जाग्रत भी किया गया है. वहीं डिप्रेशन में जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए विशेष काउंसलिंग की व्यवस्था भी की गई है

Related posts

Leave a Comment