दिल्ली में कांवड़ यात्रियों के ठहरने के लिए 300 से अधिक शिविरों को मंजूरी, अलग होगा लेन, पढ़ें डिटेल

दिल्ली: सावन के पावन महीने में दो साल बाद कावंड़ यात्रा हो रही है और इस साल की यात्रा में अधिक लोगों के आने की उम्मीद है. वहीं इस यात्रा को लेकर दिल्ली प्रशासन भी सतर्क है, दिल्ली प्रशासन की तरफ से कांवड़ तीर्थयात्रियों और वाहनों के सुचारू रूप से चलान के लिए 2,000 से अधिक दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ये कर्मचारी उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे शाहदरा जिलों में विभिन्न मार्गों पर तैनात किए जाएंगे. जिससे कांवड़ यात्रियों को कम से कम असुविधा हो. ट्रैफिक कर्मियों के अलावा दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सुरक्षा अधिकारी भी दिल्ली के पूर्वी हिस्सों में मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के अनुसार कांवड़ तीर्थयात्रियों की सुविधा और उन्हें ठहरने के लिए अब तक 338 कांवड़ियों के शिविरों को मंजूरी दी गई है और ये शिविर पूर्वी दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर स्थापित किए जा रहे हैं.

कांवड़ियों के लिए बनाई गई है अलग लेन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त राम गोपाल नाइक ने कांवड़ यात्रा को लेकर कहा कि 338 शिविरों में से 172 सरकार द्वारा अनुमोदित हैं, जिनमें नौ सुरक्षा शिविर शामिल हैं, जबकि 157 निजी शिविर हैं. इसके साथ ही वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कांवड़ियों के लिए पहले से निश्चिति रूटों पर अलग से लेन बनाई गई है और किसी भी वाहन को उन लेनों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

Related posts

Leave a Comment