मेष, कर्क को हानि, तुला, मकर को लाभ, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

7 अगस्त को रविवार के दिन ग्रहों की चाल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. तो आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Rashifal In Hindi) –

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से सफलता दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य में चल रही गिरावट को नजरअंदाज करने से बचना होगा, नहीं तो वह किसी बड़ी बीमारी का रूप भी ले सकती है. यदि कार्यक्षेत्र में पहले आपने कभी किसी को धन उधार दिया था, तो आपका वह धन डूब सकता है. आपको  किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. जो लोग रोजगार की तलाश लंबे समय से कर रहे हैं, उन्हें  कोई बेहतर अवसर मिल सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन खुशियों भरा रहेगा. व्यवसाय कर रहे लोग व्यवसाय में पुरानी योजनाओं को चला कर मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. परिवार में यदि आप किसी भजन, कीर्तन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन हो, तो आपको उसमें मन लगाकर कार्य करना होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी की बातों में आकर कोई लंबा-चौड़ा निवेश कर सकते हैं. आपको  दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातक को के लिए आज दिन रचनात्मक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा.  ससुराल पक्ष से आप बातचीत के जरिए पुरानी चल रही अनबन को समाप्त करेंगे. कानूनी कार्य में आपको जीत मिलने से आप परिवार में कोई छोटा मोटा जश्न कर सकते हैं. यदि आपको किसी अधिकारी से कुछ नोकझोंक हो, तो भी आपको उसमें चुप लगाना बेहतर रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों को  किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आप यदि किसी संपत्ति की खरीदारी करने जाएं, तो उसमें उसके जरूरी कागजातों को पर अवश्य ध्यान दें, नहीं तो कोई आपके साथ फ्रॉड कर सकता है. यदि किसी यात्रा पर जाएं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी. कार्य क्षेत्र में यदि आप कोई परिवर्तन करेंगे, तो वह उतना लाभ नहीं देगा जितने आपको उम्मीद थी. संतान के भविष्य से संबंधित किसी योजना में धन लगाकर  आप संतुष्ट रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप अपने कामों को छोड़कर दान पुण्य के कार्य व गरीबों की सेवा में मन लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. यदि आपको कुछ चिंताओं ने घेरा हुआ था, तो आपको उनसे काफी हद तक मुक्ति मिलती दिख रही है. राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई मनपसंद कार्य सौंपा जाएगा, जिसके कारण उनके कुछ नहीं शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में चल रहा वाद विवाद आपसी सुलह से समाप्त होगा.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. आपको अपनी सोच को संतान के ऊपर थोपने से बचना होगा. आपको उनके मन में चल रहे विचारों को जानना होगा. व्यापार कर रहे लोगों को  कुछ अन्य तरीकों से भी लाभ मिल सकता है, लेकिन आपको  किसी से उधार लेने से बचना होगा. आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी अधिकारी से उलझने की स्थिति में भी चुप रहना बेहतर रहेगा.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन उनकी इच्छाओं की पूर्ति दिलाने वाला रहेगा. परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे व उनके लिए कुछ खाने पीने की चीजें भी लेकर आ सकते हैं. आपको यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा करके ले, तो बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछताना भी पड़ सकता है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई नया पद भी प्राप्त हो सकता है. संतान को यदि बाहर से कोई नौकरी का ऑफर आए, तो उसमें उन्हें भेजना बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा. आपके अंदर एनर्जी  भरपूर रहेंगी और यदि आपके कुछ कार्य लंबे समय से लटके हुए थे, उन्हे भी काफी हद तक पुरा करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन नौकरी कर रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके पीछे कोई उनका काम बिगाड़ सकता है. जिसके लिए उन्हें बाद में डांट खानी पड़ेगी. आपको  अपनी उर्जा को अच्छे कामों में लगाना बेहतर रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातक आज का दिन परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे. आपको  कार्य क्षेत्र में किसी दूसरे के कामो में ज्यादा घुसने से बचना होगा, नहीं तो उसकी की हुई गलती आपके ऊपर आ सकती है, जो लोग किसी संस्था से जुड़े हैं, उन्हें आज कोई पद भी सौंपा जाएगा. परिवार में चल रही कलह को आप आपसी सूझबूझ से समाप्त करने में सफल रहेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके द्वारा किए गए कार्यों से जाना जाएगा और उनके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशी के जातको को आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उनकी लापरवाही के कारण पुराना रोग आज फिर से उभर सकता है. आप अपने आलस्य के चक्कर में  कुछ कामों को आगे के लिए भी चला सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी, लेकिन फिर भी आपको अपने धन को संचय करने पर ध्यान लगाना बेहतर रहेगा. आपकी  किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होगी, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न चित्त हो उठेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन तनावग्रस्त रहेगा. परिवार में भी किसी सदस्य के स्वास्थ्य  में कुछ गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे. घर के किसी सदस्य को प्रमोशन भी मिल सकता है. विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता की लंबे समय से तैयारी कर रहे थे, तो उन्हें उसकी परीक्षा देने का मौका मिलेगा, जो छोटे व्यापारी हैं, उन्हें बहुत बड़ा जोखिम नहीं उठाना है, नहीं तो उनका कोई नुकसान हो सकता है.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहेगा. वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों का आपसी प्रेम और गहरा होगा, लेकिन परिवार में किसी सदस्य को  नौकरी से संबंधित कार्य के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप समय रहते पूरा करने में सफल रहेंगे.  आपको किसी परिजन से बातचीत करते समय उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं करना है.

Related posts

Leave a Comment