अरविंद केजरीवाल बोले- उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ है माहौल, अखिलेश यादव बना सकते हैं सरकार

UP Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ माहौल है और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्य में सरकार बना सकते हैं.

दरअसल, एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) व समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन के पहलू पर जो कुछ भी होगा, उसमें लोगों की मर्जी होगी. यह पूछे जाने पर कि उत्तर प्रदेश में कौन सरकार बना सकता है, केजरीवाल ने कहा कि जनता जिसे भी चुनेगी उस राज्य में वह सरकार बनाएगा.

अखिलेश यादव सत्ता में आ सकते हैं- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, “ जनता मालिक है और जिसे भी मौका देगी वह उत्तर प्रदेश में सरकार चलाएगा. लेकिन मुझे लगता है कि उत्तर प्रदेश में माहौल मौजूदा (बीजेपी) सरकार के बिल्कुल खिलाफ है. उनके प्रतिद्वंद्वी अखिलेश (यादव सत्ता में) आ सकते हैं.” वह चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राजनीतिक परिदृश्य को लेकर उनके आकलन के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि पार्टी वहां चुनाव से पहले इसकी घोषणा करेगी. पंजाब में भी अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव हैं.

Related posts

Leave a Comment