स्वतंत्रता दिवस के चलते दिल्ली में इन फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स को उड़ाने पर रोक, पुलिस ने दी जानकारी

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को चाक चौबंद करने की तैयारी शुरू हो गई है. इस बाबत दिल्ली पुलिस ने कुछ चीजों को उड़ाने या उन्हें हवा में ऑपरेट करने पर 16 अगस्त 2022 तक के लिए रोक लगा दी है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने एक आदेश में कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट  क्वाडकॉप्टर समेत ऐसे हर फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स को उड़ाने पर रोक लगा दी गई है.

IPS राकेश अस्थाना ने कहा- यह आदेश 22 जुलाई से लागू होगा और16 अगस्त, 2022 तक लागू रहेगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हैं और पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर रहती है.

आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा देश
भारत के लिए इस बार स्वतंत्रता बहुत खास है. देश अपनी आजादी के 76वें वर्ष में प्रवेश करेगा. केंद्र और राज्य सरकारें इस वर्ष ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ भी मना रही हैं.  वहीं प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराएं. 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम आज उन सभी लोगों के साहस और प्रयासों को याद करते हैं, जिन्होंने उस समय स्वतंत्र भारत के लिए एक ध्वज का स्वप्न देखा था, जब हम औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ रहे थे. हम उनके सपने को पूरा करने और उनके सपनों के भारत का निर्माण करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं.’’

Related posts

Leave a Comment