जनवरी 2020 में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए कौन कौन से है दिन.

दिल्ली: 2020 दस्तक देने ही वाला है और जनवरी के महीने में 16 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में आपके लिए ये जानना जरूरी है कि किस दिन बैंक खुलेंगे और किस दिन बंद रहेंगे ताकि आपको कोई परेशानी ना हो. हालांकि देश के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तारीखों पर छुट्टी है.

साल के पहले दिन ही चेन्नई, गंगटोक और शिलॉन्ग समेत कई जगहों पर बैंक बंद रहेंगे. दो जनवरी को गुरु गोविंद सिंह जयंती है और चंडीगढ़ समेत कुछ अन्य जगहों पर भी छुट्टी होगी. इसके बाद 5 जनवरी को रविवार है तो देश भर में बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 7 जनवरी को इंफाल इलाके में स्थानीय त्यौहार के कारण बैंक बंद रहेंगे. 8 जनवरी को भी इंफाल में बैंकों को छुट्टी रहेगी

इसके बाद 11 जनवरी 2020 को महीने का दूसरा शनिवार है जिसके कारण देश भर के सभी बैंक बंद रहेंगे. 12 जनवरी को रविवार है और देश के सभी बैंक बंद रहेंगे. 14 जनवरी को मकर संक्रांति है जिसके कारण अहमदाबाद क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे.

इसके बाद 15 जनवरी को उत्तरायण पुण्यकाल, पोंगल, माघ बिहू, टुसू पूजा और मकर संक्रांति है और इस कारण बेंगलुरू, गोहाटी, चेन्नई और हैदराबाद सर्किल की बैंक शाखाओं में छुट्टी रहेगी.16 जनवरी को तिरुवल्लूवर दिवस के कारण चेन्नई क्षेत्र के बैंकों में छुट्टी रहेगी. 17 जनवरी को भी चेन्नई इलाके के बैंक बंद रहेंगे. 19 जनवरी को रविवार है और देश भर के बैंक बंद रहेंगे.

23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती है और अगरतला व कोलकाता इलाके के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 25 तारीख को चौथा शनिवार है और देशभर के बैंक बंद रहेंगे. 26 जनवरी को महीने का आखिरी रविवार है जिस कारण बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 30 जनवरी को बसंत पंचमी, सरस्वती पूजा के कारण अगरतला, भोपाल और कोलकाता क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे.

Related posts

Leave a Comment