मेष, कन्या, धनु और कुंभ राशि वाले सावधान रहें, जानें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

राशि : आज सोमवार से नया सप्ताह का आरंभ हो रहा है. सप्ताह के पहले दिन चंद्रमा वृश्विक राशि में गोचर कर रहा है. पंचांग के अनुसार सोमवार को चतुर्दशी की तिथि है, इस हफ्ते आपकी किस्मत के सितारे क्या कह रहे हैं आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह कहीं से आर्थिक बल मिलेगा, ऐसे में पूरा निवेश या फिर किसी को दिया उधार भी वापस मिल सकता है. जो लोग अभी तक अपनी पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहें हैं, उनको शायद प्रमोशन मिल ही जाए. नयी पार्टनरशिप इस बार काफी मुनाफा लेकर आने वाले हैं, ऐसे में एक दूसरे के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. आत्मविश्वास ऊंचा रखें. युवाओं को इस बार नए दोस्त सोच समझकर बनाने होंगे ध्यान रहे दूसरे के बाहरी आवरण को देखकर आकर्षित न हो. सेहत को लेकर एसिडिटी की समस्या इस सप्ताह अधिक रहेगी, लिक्विड चीजों का अधिक सेवन करें. घरेलू चुनौतियों से दो दो हाथ करने पड़ सकते हैं, यह स्थितियां सप्ताह के शुरुआत में अधिक रहने वाली है.

वृष– इस सप्ताह पेंडिंग कार्यों को पूरा करना आप की पहली प्राथमिकता होगी, ग्रह भी 17 तक फेवर में है. 15 तारीख तक क्रोध पर संयम रखने की सलाह है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहिए. सप्ताह के मध्य कार्यभार बढ़ेगा. व्यापार में यदि आप घाटे की ओर जा रहे हैं तो इसको लाभ तक पहुंचाने की योजना . युवाओं को बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर प्राप्त होगा. सेहत को लेकर इस बार फिसलन वाली जगहों पर संभलकर चलें, घातक चोट लग सकती है. सुख हो या दुख सभी परिस्थितियों में परिवार के साथ रहना चाहिए, उनसे हर पल को बांटते चलें. इस बार धार्मिक यात्रा की प्लानिंग भी बन सकती है.

मिथुन- इस सप्ताह खुद को कंट्रोल रखें, अत्यधिक आलस्य आपकी मेहनत को जंग लगा सकता है. तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों का ताप शरीर में अग्नि की मात्रा बढ़ा रहें हैं जिसके परिणाम स्वरूप क्रोध अधिक आएगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस के नेतृत्व में काम करने का मौका प्राप्त होगा. सरकारी कामकाज में लापरवाही कतई न करें. खुदरा व्यापारियों को छोटे-छोटे मुनाफे को जोड़कर आने वाले दिनों में निवेश के लिए इकट्ठा करना होगा. जो युवा सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहें हैं, उनको मेहनत में कोताही नहीं बरतनी चाहिए. सेहत में यदि आप बीमार भी चल रहे हैं तो समय रहते ठीक हो जाएंगे. पारिवारिक स्थितियां सामान्य रहेंगी, लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क- इस सप्ताह सभी को सम्मान देना होगा. शुरुआत अपने घर से करनी होगी किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए निकलते समय सभी वरिष्ठ ओके पांव छू कर ही निकले. सरकारी नौकरी में प्रयास करने वालों को 14 तारीख से पहले शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. बिजनेस से संबंधित मामलों में लाभ पाने के लिए आपको किसी जानकार व्यक्ति के सानिध्य में इस बार रहना होगा. युवाओं को अपने रुचिकर काम करने चाहिए, कला को निखारने का समय चल रहा है. हेल्थ में अधिक पिसा व चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से बचना चाहिए. घर को रिपेयर करने का सही समय चल रहा है. संतान का स्वास्थ्य भी खराब चल रहा हो तो उसका विशेष तौर पर ध्यान रखें.

सिंह- इस सप्ताह खुद को व्यस्त रखते हुए, कानूनी पछड़ों से दूर रहें. सप्ताह की शुरुआत या काफी एक्टिव नजर आएंगे लेकिन कहीं न कहीं मन में कोई अज्ञात है आपको पीछे खींचने की कोशिश कर सकता है ऐसे में खुद को ऊर्जावान रखना होगा. नौकरी में आवेदन भरने वालों को इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर आ सकता है. बॉस के साथ अनबन न हो इस बात का ध्यान रखना होगा. व्यापार से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों से भेंट की संभावना है, जो भविष्य को लाभ दिलाएंगे. खानपान में फल और जूस का सेवन अधिक करें, संभव हो तो एक दिन का उपवास करना भी लाभकारी सिद्ध होगा. यदि घर में बच्चे हैं तो उनके साथ मौज मस्ती के लिए समय निकालें.कन्या- इस सप्ताह दूसरों के साथ अनावश्यक ही अहंकार की लड़ाई नहीं करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर बोली भाषा पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. यदि लाख कोशिशों के बाद भी कार्य न बन रहा हो तो अनावश्यक ही मेहनत कर खुद को हताश न करें. सब प्रभु पर छोड़ दे. ऑफिस में बॉस की पैनी निगाह आपके कामकाज पर रहने वाली है, बस गलतियां न हो इस बात का ध्यान रखें. सिविल से संबंधित कारोबार में लाभ मिलने की संभावना दिख रही है. युवाओं को विवादों में नहीं बोलना है. जो मादक पदार्थ का सेवन करते हैं वह बेहद अलर्ट रहें. किसी बड़े कार्य का हिस्सा बन सकते हैं, जिससे सामाजिक तौर पर पुरस्कार प्राप्त होगा.

तुला- इस सप्ताह अपनों के बीच रहें और ध्यान रहें किसी का दिल न दुखाएं. दूसरों के साथ तालमेल आपको अच्छा रिजल्ट निकला सकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. नई नौकरी पाने का समय चल रहा है. टीम वर्क में काम करना बेहतर साबित होगा. व्यापारिक मामलों को लेकर महत्वपूर्ण कदम न उठाते हुए, इस बार केवल प्लानिंग करें. युवा वर्ग मानसिक चिंता से दूर रहें, साथ ही शारीरिक मेहनत करते रहना है. सेहत में यूरिन इन्फेक्शन स्टोन का दर्द इस बार परेशानी का कारण बन सकते हैं. लापरवाही पुराने रोगों को भी जगा सकती हैं. संपत्ति को लेकर विवादों को टालना बेहतर होगा, तो वहीं भाइयों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से हर काम का निपटारा करना चाहिए.
वृश्चिक- इस सप्ताह वृश्चिक राशि वाले लोगों को भाग दौड़ अधिक करनी पड़ेगी. आपकी चंचलता कार्य के प्रति उत्साह को बनाए रखेगी. नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह सप्ताह कुछ खास नहीं जाने वाला है, यदि अच्छा पैकेज न मिले तो जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. खुदरा व्यापारियों के लिए ग्राहकों की आवाजाही आर्थिक लाभ देकर जाएगी. खाद्य से संबंधित व्यापार में इस बार निराशा हाथ लग सकती है. युवा वर्ग ध्यान रहें कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कानून की चपेट में आ जाएं. हेल्थ में डॉक्टर की सलाह से खानपान में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाए. आपका खान-पान पौष्टिक हो इस बात का ध्यान रखें. मित्रों व जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल मुश्किलों से बाहर ले आएगा.

धनु- इस सप्ताह धन खर्च से लेकर निवेश तक की प्लानिंग कर लेनी चाहिए क्योंकि यह दोनों का तालमेल आपको मानसिक चिंता से दूर रखेगा. किसी पर निर्भर नहीं रहना है, और न ही दूसरें के भरोसे में अपना काम छोड़ना है. मेहनत के द्वारा ही लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे. ऐसे में खुद पर भरोसा रखें. होटल रेस्टोरेंट के कारोबारी यदि कुछ निवेश करने की सोच रहें हैं, तो इस बार सिर्फ प्लानिंग करें. युवाओं को नकारात्मक विचारों पर ध्यान नहीं देना चाहिए इस समय गलत मार्ग पर ले जाने वाले विचार मन में जगह बनाने की कोशिश करेंगे. बीमारी छोटी हो या बड़ी उसका खुद से इलाज न करें. माताएं छोटे बच्चों के खानपान में लापरवाही न बरतें.

मकर- इस सप्ताह के शुरुआत में पार्टनर और सहयोगियों से आपके बिगड़े संबंध पुनः स्थापित होंगे. मध्य में आवश्यकता से अधिक बातचीत में रोक लगानी चाहिए. जरूरतमंदों की क्षमतानुसार मदद करें. उधार देने बचना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में खुद को तैयार रखें, क्योंकि कठोर तप आपकी राह देख रहा है. नौकरी में बदलाव करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा. खुदरा व्यापारी देशी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करें, निस्संदेह लाभ होगा ही. स्वास्थ्य की दृष्टि से नकारात्मक ग्रह चोट पहुंचाने के फिराक में है, ऐसे में खुद को सजग रखें. इस राशि के छोटे बच्चों को अग्नि से बचा कर रखना होगा. कुल में वृद्धि होगी, सप्ताह मध्य तक सूचना मिलने की प्रबल संभावना है.
कुम्भ- इस सप्ताह जहां एक ओर कोर्स आदि का प्लान करने वालों के लिए समय अच्छा है तो वहीं एडमिशन लेकर आप इसका लाभ ले सकते हैं. गंभीर सोच आपको ऊंचाइयों तक पहुंचा सकती है बस जो भी प्लान करें उसे लेकर जल्दबाजी नहीं करनी है. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ किन्हीं बातों को लेकर अहंकार का टकराव न करें. बॉस का हाथ आपके सिर पर होगा, इस समय को जाया न होने दें. कारोबार में कोई भी बड़ा बदलाव करने से पूर्व प्लानिंग कर लेनी चाहिए. युवाओं को वरिष्ठों के सानिध्य में रहना होगा. विद्यार्थियों को भी पुराने चैप्टर को पढ़ते रहने चाहिए. सेहत को देखते हुए इस बार बासी भोजन से परहेज करें. अपनों के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार रखें.

मीन- इस सप्ताह खर्चों की लिस्ट को कम करना होगा. सप्ताह मध्य तक शॉपिंग भी सोच समझ कर करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग मीटिंग के दौरान खुद में कॉन्फिडेंस रखें, क्योंकि ऐसा करना आपको प्रमोशन की ओर ले जा सकता है. व्यापारिक मामलों में इस बार कुछ नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अंत आते आते यह मुनाफा भी देकर जाएगा. अभिभावकों से अनावश्यक जिद करने से बचें. सैन्य विभाग में तैयारी करने वाले युवाओं को फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ ज्ञान को भी बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. अस्थमा रोगियों को बस लापरवाही से बचना होगा. मामा पक्ष की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. मां का जन्मदिन हो तो उन्हें मनचाहा उपहार लाकर देना चाहिए.

Related posts

Leave a Comment