पुणे पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, कबाड़ी वाले के पास से जब्त किए गए 1105 कारतूस

पुणे: महाराष्ट्र की पुणे पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुणे शहर की पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक कबाड़ के कारोबारी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 1105 गोलियां (Bullets) जब्त की गई हैं. यह जानकारी पुणे पुलिस की ओर से दी गई है.

मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी की पहचान 34 वर्षीय दिनेश कुमार कल्लुसिंघ सरोज के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि दिनेश उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है, जो लंबे समय से पुणे में रह रहा है. फिलहाल आरोपी कबाड़ी वाले को 15 जून तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है.

जानकारी मिलने पर पुलिस की छापेमारी

पुणे पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार उनकी क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के अफसरों को एक टिप मिली थी कि पुणे शहर के गुरुवर पेठ इलाके में एक कबाड़ी के पास बड़ी मात्रा में बंदूक के कारतूस हैं. जिसके बाद टीम बनाकर छापेमारी की गई.
गोलियों समेत जब्त की 1.56 लाख की रकम

पुलिस की जानकारी के अनुसार कबाड़ी के पास से 1,105 गोलियों समेत 1.56 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. जिसमें 56 जिंदा कारतूस के साथ ही 79 ऐसे कारतूस हैं जो काम नहीं कर रहे हैं और 970 बुलेट लीड बताई जा रही हैं.

आगे की जांच जारी

फिलहाल कबाड़ी (Scrap Dealer) के खिलाफ पुणे पुलिस (Pune Police) ने आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट (Maharashtra Police Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल अब यह पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि शख्स के पास इतनी बड़ी मात्रा में कारतूस (Bullets) कहां से आए हैं.

Related posts

Leave a Comment