आज सुबह की बड़ी खबरें

डिजिटल टॉप 5: 15 जनवरी को सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत होनी है. चीन ने भारतीय सेना द्वारा पकड़े गए अपने एक जवान को तत्काल वापस भेजने की शनिवार को अपील की.

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं. कई दौर की बातचीत बेनतीजा रही है और फिर 15 जनवरी को सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत होनी है. चीन ने भारतीय सेना द्वारा पकड़े गए अपने एक जवान को तत्काल वापस भेजने की शनिवार को अपील की. यूनाइटेड किंगडम से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सभी 256 यात्री कोविड टेस्ट में नेगेटिव आए हैं. पढ़िए आज सुबह की बड़ी खबरें.

किसान आंदोलन का 46वां दिन

किसान आंदोलन का आज 46वां दिन है. किसान संगठनों और सरकार के बीच 8वें राउंड की मीटिंग भी बेनतीजा रहने के बाद किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. अब अगली मीटिंग 15 जनवरी को होनी है. वहीं, शनिवार को सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल एक किसान ने आत्महत्या कर ली. इस आंदोलन के दौरान अब तक कई किसानों की मौत हो चुकी है.

चीन ने की पीएलए के जवान को वापस भेजने की अपील

चीन (China) ने भारत से लगे सीमावर्ती इलाकों में ‘रास्ता भटक कर चले गए’ और भारतीय थल सेना द्वारा पकड़े गए अपने एक जवान को तत्काल वापस भेजने की शनिवार को अपील की. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पार कर पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग सो झील के दक्षिणी तट पर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर जाने के बाद एक चीनी सैनिक को भारतीय थल सेना (Indian Army) ने शुक्रवार को पकड़ लिया.

जकी उर रहमान को पांच साल की सजा

पाकिस्तान की एक अदालत ने लश्कर-ए-तैयबा के सरगना और मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी को 5 साल की सजा सुनाई है. पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को टेरर फंडिंग यानी आतंकवाद को आर्थिक मदद पहुंचाने के मामले में 5 साल की सजा सुनाई है.

दूसरे दिन UK से भारत पहुंचे 256 पैसेंजर

शनिवार को यूनाइटेड किंगडम (UK) से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सभी 256 यात्री कोविड टेस्ट में नेगेटिव आए हैं, जिसके बाद उन्हें 7 दिनों के लिए क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है. ये 256 यात्री शुक्रवार देर रात हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए थे. जिसके बाद विस्तारा की फ्लाइट UK18 से दोपहर 1 बजे के आसपास दिल्ली में उतरे.

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट का चौथा दिन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-एलेन ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है. तीन दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है. सिडनी टेस्ट(Sydney Test) में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का सुपर फॉर्म लौट आया. और, जब फॉर्म लौटा तो रनों और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगती दिखी.

Related posts

Leave a Comment