लोकसभा चुनाव से पहले CM एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान, गठबंधन को लेकर कही ये बात

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियां (BJP-शिवसेना-NCP अजित गुट) एक साथ मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. हम महागठबंधन के रूप में यह चुनाव लड़ेंगे. सीएम शिंदे ने महाराष्ट्र में 45 सीटें जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा का चुनाव भी हम साथ लड़ेंगे और जीतेंगे.

बता दें कि महागठबंधन में भाजपा, एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और अजित पवार गुट वाली एनसीपी शामिल हैं. वहीं, इस बीच शिंदे गुट से ताल्लुक रखने वाले हिंगोली के सांसद हेमंत पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे का समर्थन करने वाले शिवसेना के सभी 13 सांसदों को 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से टिकट मिलेगा.

दो दिन पहले यानी गुरुवार को अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि हमने एनडीए के साथ और पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के बाकी नेताओं ने इसका समर्थन किया है.

महागठबंधन की सरकार स्थिर- अजित पवार
इससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने 25 नवंबर को कहा था कि अभी तक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन दलों के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार स्थिर है, सभी विधायक साथ हैं और सीएम शिंदे की अगुवाई में सरकार अच्छा काम कर रही है.

Related posts

Leave a Comment