बिहार सरकार ने भी कोरोना टेस्ट के रेट घटाए, RT-PCR के लिए देने होंगे 800 रुपये

पटना: बिहार में कोविड-19 के खिलाफ जंग को और तेज करने के लिए राज्य सरकार की ओर से अब RT-PCR और एंटीजन टेस्ट की दरों में काफी कमी की गई है.बिहार सरकार ने टेस्टिंग को और तेज करने के लिए अब प्राइवेट लैब में RT-PCR टेस्टिंग की दरों को 1500 से घटाकर 800 रुपये कर दिया है. साथ ही एंटीजन टेस्ट कराने की दर को भी कम करके अब 500 से घटाकर 250 रुपये किया गया है.

महामारी के खिलाफ जंग में बिहार सरकार पर यह आरोप लग रहे हैं कि रोजाना जितने भी टेस्ट हो रहे हैं उसमें ज्यादा एंटीजन टेस्ट हो रहे हैं और RT-PCR की दर केवल 10 से 12 फ़ीसदी है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का मानना है कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में बिहार देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का नेतृत्व कर रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा,“कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार देश ही नहीं पूरी दुनिया का नेतृत्व कर रहा है. बिहार का रिकवरी रेट 97 फ़ीसदी से ज्यादा है. बिहार देश में दूसरे नंबर पर है जहां पर सबसे ज्यादा टेस्टिंग हो रही है. बिहार में फिलहाल तकरीबन 5500 हजार संक्रमित मामले हैं जबकि ऐसे और प्रदेश है जहां रोजाना 5500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इस बात से स्पष्ट है कि हम लोग महामारी पर लगाम लगाने में पूरी तरीके से कामयाब रहे हैं.”

दूसरी तरफ कोविड-19 महामारी को लेकर परिवहन विभाग भी लगातार बिहार में अभियान चला रहा है और नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती की जा रही है. महामारी के इस दौर में बुधवार को पटना में परिवहन विभाग ने बस और ऑटो में तय संख्या से ज्यादा लोगों को बैठाने को लेकर अभियान चलाया.

Related posts

Leave a Comment