नीतीश कुमार की पार्टी को दमन दीव में बीजेपी ने दिया झटका, JDU में बचे अब केवल 2 जिला पंचायत सदस्य

बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी (BJP) के साथ सियासी खेला कर महागठबंधन की सरकार बना ली थी, लेकिन इसके बाद से ही जेडीयू (JDU) को लगातार झटके लग रहे हैं. पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने जेडीयू को झटके दिए थे. अब दमन दीव में जेडीयू के जिला पंचायत सदस्य पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी में चले गए हैं. बीजेपी ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि दानह एवं दमन दीव (Daman And Diu) में जेडीयू के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य और प्रदेश जेडीयू की पूरी ईकाई आज बीजेपी में शामिल हो गई.

बीजेपी ने कहा कि नीतीश कुमार द्वारा बिहार में विकास को गति देने वाली बीजेपी का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट और परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में इन लोगों ने बीजेपी का दामन थामा है

नीतीश कुमार ने किया था खेला

दरअसल, बिहार की एनडीए (NDA) की सरकार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के इस्‍तीफे के साथ गिर गई थी और उन्होंने आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ सरकार बनाकर एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी ने तब इसे जनता के साथ एक बड़ा धोखा बताया था.

अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भी लगा था झटका

हालांकि, बीजेपी से अलग होने के बाद जेडीयू को लगातार झटके लग रहे हैं. पहले अरुणाचल प्रदेश और फिर मणिपुर में बीजेपी ने जेडीयू को झटके दिए थे. जेडीयू के लिए मणिपुर में बड़ा झटका इसलिए भी था क्योंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 38 में से 6 सीटें जीती थीं, लेकिन उन 6 विधायकों में से उनके पास सिर्फ एक ही विधायक रह गया है, पांच बीजेपी में चले गए हैं.

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में बीती 25 अगस्त को जेडीयू के एकमात्र विधायक तेकी कासो बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी (BJP) ने इस बार भी यही कहा है कि यह सदस्य इसलिए बीजेपी में शामिल हुए क्योंकि जेडीयू (JDU) ने परिवारवाद का साथ दिया और जनता को धोखा दिया. .

Related posts

Leave a Comment