बीजेपी आज मना रही भारत विभाजन विभीषिका दिवस, जेपी नड्डा और सीएम योगी भी होंगे शामिल

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर केंद्र की सरकार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं. आजादी का अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान उन्हीं में शामिल है. अब बीजेपी 1947 में देश के विभाजन के कड़ुवे दौर को भी अनोखे अंदाज में याद करने जा रही है. बीजेपी विभाजन की विभीषिका की याद में आज देशभर में मौन जुलूस निकालेगी. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम पांच बदे दिल्ली के जंतर मंतर से विभाजन विभीषिका दिवस को मनाने की शुरुआत करेंगे और मौन जुलूस में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि नेता और कार्यकर्ता देश के सभी जिलों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लेकर मौन जुलूस निकालेंगे और भारत के बंटवारे के दौर की विभिषिका को याद करेंगे. 

स्वच्छता का भी कार्यक्रम, यूपी में योगी निकालेंगे पैदल मार्च

बता दें कि आज ही के दिन यानी 14 अगस्त को भारत और पाकिस्तान दो अलग देश बन गए थे, इसलिए आज के दिन को विभाजन विभिषका दिवस रूप में बीजेपी मनाने जा रही है. इस मौके पर देश में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्तियों और महापुरूषों की प्रतिमाओं के आस-पास स्वच्छता का कार्यक्रम भी किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी आज विभाजन विभाषिका दिवस मना रही है. शाम 5 बजे 300 प्रतिभागी लोकभवन के बाहर इकट्ठा होंगे. सीएम  के नेतृत्व में शाम साढ़े पांच बजे मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा. सीएम योगी सरदार पटेल की प्रतिमा और भारत माता  की तस्वीर पर पुष्पांजलि और श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी विभाजन की विभीषिका की प्रदर्शनी का उद्घाटन भी करेंगे.

हरियाणा की खट्टर सरकार भी मना रही विभाजन विभीषिका दिवस 

हरियाणा में भी आज विभाजन विभीषिका दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके कुरुक्षेत्र में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शामिल होंगे. वहीं, गुरुग्राम में केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

Related posts

Leave a Comment