दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ने पर BJP ने केजरीवाल सरकार को घेरा, आदेश गुप्ता ने सीएम से मिलने का मांगा समय

दिल्ली: दिल्ली में बिजली की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ बीजेपी (BJP) लगातार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार को घेरने में लगी हुई है. इसी कड़ी में दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से बिजली के बढ़े हुए दामों को कम करने पर चर्चा के लिए मिलने का समय मांगा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि राजधानी दिल्ली में बिजली की दरों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली सरकार फिक्स चार्जेस के नाम पर दिल्ली की जनता से 11000 करोड़ रुपए की अवैध वसूली कर रही है.

बीजेपी ने प्रदर्शन की दी चेतावनी
आदेश गुप्ता ने कहा कि हम विपक्ष में होने के नाते हैं दिल्ली के लोगों की समस्याओं को लेकर दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास जाएंगे. उनसे बढ़ी हुई दरों को कम करने की मांग करेंगे और यदि मुख्यमंत्री मिलने का समय नहीं देते हैं तो मंगलवार यानी 19 जुलाई को दिल्ली की सभी 70 विधानसभा में बीजेपी प्रचंड प्रदर्शन करेगी.

आदेश गुप्ता ने लगाए सरकार पर आरोप
आदेश गुप्ता ने कहा कि रेवड़ियां बांटने का परिणाम है कि आज दिल्ली का रेवेन्यू 61,891 करोड़ रुपये का है जबकि खर्चा 71,085 करोड़ रुपये का है. सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार का सब्सिडी के रूप में 2015-16 का 1,867.61 करोड़ रुपये से बढ़कर 2019-20 में 3592.94 करोड़ रुपये हो गया. आज सब्सिडी लगभग 6700 करोड़ रुपये हो गई है लेकिन ये बढ़ी हुई सब्सिडी जनता की भलाई की जगह बिजली कंपनियों के मालिकों, केजरीवाल और उनके नेताओं की जेब में जा रहा है.

फ्री बिजली की छूट जारी रहेगी
दिल्ली में लगातार बढ़ रही बिजली की मांग के बाद दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (डीईआरसी) ने बिजली वितरण कंपनियों को 2 से 6 फीसदी अधिक पावर परचेज एडजस्टमेंट कॉस्ट (पीपीएससी) वसूलने की छूट दे दी है. जिसके बाद दिल्ली वासियों को बिजली के अधिक दाम चुकाने पढ़ेंगे. हालांकि बिजली की बढ़ी हुई दरों को लेकर हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह कहा कि इन बढ़ी हुई दरों का आम जनता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. दिल्ली में जो फ्री बिजली लोगों को दी जा रही है वह मिलती रहेगी. लोगों के बिजली के बिलों में 200 यूनिट फ्री बिजली और 400 यूनिट पर 50 फीसदी की छूट जारी रहेगी.

Related posts

Leave a Comment