बीमार पत्नी के सामने फैक्ट्री मालिक ने नाबालिग से किया रेप, जबरन मुंह में उड़ेला तेजाब

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की एक फैक्ट्री में काम करने वाली 15 वर्षीया लड़की के साथ प्रबंधक द्वारा कथित तौर पर रेप करने और जबरन तेजाब पिलाने की कोशिश करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि फैक्टरी के प्रबंधक जय प्रकाश (31) को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक प्रकाश ने पीड़िता को दो जुलाई को अपनी बीमार पत्नी से मिलाने के बहाने बुलाया था और इसके बाद पत्नी के सामने ही उससे रेप किया.
मुंह पर फेंका तेजाब
पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) समीर शर्मा ने बताया, “घटना के कुछ दिन बाद प्रकाश ने पीड़िता को तब रोका जब वह घर जा रही थी और जबरन उसके मुंह में तेजाब उड़ेल दी. घर पहुंचने पर पीड़िता बेहोश हो गई और उसे गंभीर हालत में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि पीड़िता का बयान गैर-सरकारी संगठन के सदस्य की उपस्थिति में शनिवार को दर्ज किया गया.

महिला आयोग ने जारी किया गया नोटिस
पुलिस ने बताया कि इस मामले में नांगलोई पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा- 307 (हत्या की कोशिश), 376 (रेप ), 34 (समान मंशा) और पॉक्सो अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस बीच, दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस को नोटिस जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment