लोकसभा चुनाव को लेकर BJP का बड़ा ऐलान, 13 राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. 13 राज्यों के लिए 18 बीजेपी नेताओं को चुनाव प्रभारी या सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. कई राज्यों के प्रभारी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में उन राज्यों में नई नियुक्ति की गई है. लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में संजीव चौरसिया, रमेश बिधूड़ी और संजय भाटिया को सह प्रभारी नियुक्त किया गया, वहीं, दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बता दें कि कई राज्यों के प्रभारी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में उन राज्यों में नई नियुक्ति की गई है।

पार्टी ने निर्मल कुमार सुराना और जयभान पवैया को महाराष्ट्र का सह प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि ओपी धनखड़ को दिल्ली का प्रभारी और अलका गुर्जर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं, नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया. बता दें कि नितिन नवीन पहले छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने कैप्टन अभिमन्यु को असम का प्रभारी नियुक्त किया है, वहीं, कर्नाटक के पूर्व अध्यक्ष नलिन कातिल को केरल का सह प्रभारी बनाया गया है. अभय पाटिल को तेलंगाना का प्रभारी बनाया गया है.

मिजोरम का प्रभारी बने देवेश कुमार
बिहार के प्रदेश महासचिव रहे देवेश कुमार को मिजोरम का, नलिन कोहली को नागालैंड का, अविनाश राय खन्ना को त्रिपुरा का, अजीत गोपछड़े को मणिपुर और एम चुबाआओ को मेघालय का प्रभारी बनाया गया है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने पूरे देश में सात चरणों में मतदान का ऐलान किया है. बीजेपी ने बुधवार को उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है और अमरावती से नवनीत राणा और कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गोविंद करजोल से कैंडिडेट बनाया है.

बीजेपी ने 400 पार का दिया है नारा
बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत लगा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी रिकॉर्ड सीटों पर जीत हासिल करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी का हैवीवेट नेता चुनाव प्रचार में उतर गए हैं और भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. बीजेपी चुनाव प्रचार में पिछले दस सालों में मोदी सरकार के काम पर फोकस रही है और विपक्षी पार्टियों के भ्रष्टाचार और परिवारवाद को लेकर जमकर हमला बोल रही है.

Related posts

Leave a Comment