BJP का ‘नमो नव मतदाता’ सम्मेलन आज से, फर्स्ट टाइम वोटर जोड़ने का बनाया ये प्लान

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए रणनीति बनाने में जुटी है. इस बीच पार्टी आज से ‘नमो नव मतदाता’ सम्मेलन की शुरुआत करने जा रहा है. देशभर में 5000 से ज्यादा सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस नव मतदाता सम्मेलन में 24 जनवरी को ऑनलाइन संबोधित करेंगे, जिसमें 50 लाख फर्स्ट टाइम वोटर जुड़ेंगे. इसके लिए तैयारियां तेजी से की जा रही हैं.

इस बार बीजेपी का ध्यान नए मतदाताओं यानी कि खासकर युवाओं को जोड़ने पर है. इसके लिए बीजेपी युवा मोर्चा ने देशभर में 5000 स्थानों पर युवा मतदाता सम्मेलन कराने के सक्रिय तैयारी की है. पहली बार वोटर्स को महत्व देते हुए यूथ विंग अहम भूमिका निभा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री 50 लाख युवाओं से जुड़ेंगे. इसके अतिरिक्त, युवा वोटर्स से बातचीत के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है.

युवाओं तक पहुंचने के अभियान के हिस्से के रूप में बीजेपी की युवा मोर्चा टीम मौजूदा समय में कॉलेज परिसरों, कोचिंग सेंटरों, स्टेडियमों, खेल के मैदानों और अन्य क्षेत्रों में जा-जाकर उनसे संपर्क जुटा रही है. साथ ही साथ केंद्र सरकार की विकास योजनाओं के बारे में बता रही है. इसके अलावा उनसे अभियान से जुड़ने की अपील की जा रही है.

वोटरों को बताया जाएगा 2014 के बाद क्या हुआ बदलाव?
नए रजिस्टर्ड वोटर्स के साथ वोटिंग के मूल्य पर भी चर्चा की जा रही है. बीजेपी युवा मोर्चा उन्हें यह भी बताने की कोशिश में जुटा हुआ है कि 2014 के बाद से देश में क्या बदलाव हुए हैं, भारत कैसे लगातार विकास कर रहा है और सरकार इस विकास को कैसे बढ़ावा दे रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी युवा मोर्चा का लक्ष्य सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार करना और नए वोटर्स को उन सभी कार्यों से अवगत कराना है जो सरकार युवाओं के लिए कर रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े नव मतदाता अभियान के प्रभारी हैं. इसके साथ ही बीजेपी युवा मोर्चा की टीम का नेतृत्व बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या कर रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में बीजेपी मुख्यालय में एक बैठक भी बुलाई गई थी, जिसमें ‘नमो नव मतदाता’ कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई थी.

Related posts

Leave a Comment