हैदराबाद में आज बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल- ये पूरा कार्यक्रम

बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive Meeting) इस बार हैदराबाद (Hyderabad) में हो रही है. हैदराबाद के नोवाटेल कॉन्वेंशन सेंटर में होने जा रही ये बैठक आज से शुरू होगी और कल (3 जुलाई) तक जारी रहेगी. बीजेपी प्रवक्ता एनवी सुभाष (NV Subhash) ने बताया कि बैठक की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) जेपी नड्डा (JP Nadda) करेंगे. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अधिवेशन के बाद एक विशाल रैली होगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संबोधित करेंगे. ये रैली 3 जुलाई को शाम 6.30 बजे परेड ग्राउंड होगी.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार को बेगमपेट पहुंचेंगे, जहां उनके सार्वजनिक स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं.  बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में पूरे 18 साल के बाद हो रही है, ये एक बड़ा कार्यक्रम है, जिसके लिए सभी को जिम्मेदारियां दी गई हैं. सभी अपने काम में पूरी ईमानदारी से जुटे हैं ताकि कार्यक्रम बिना किसी बाधा के पूरा हो सके.

लोकसभा और विधानसभा चुनावों की बनेगी रणनीति

बताया जा रहा है कि कार्यकारिणी बैठक के दौरान तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के अलावा 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति तैयार की जाएंगी.  साल  2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद बीजेपी की यह तीसरी बैठक होगी, जो किसी दक्षिण भारतीय राज्य में आयोजित की जा रही है, राष्ट्रीय कार्यकारिणी निर्णय लेने वाला बीजेपी का प्रमुख निकाय है.

ये है पूरा कार्यक्रम

  • सुबह 10.30 से तीन बजे तक राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक
  • दोपहर 2:55 बजे पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचेगे हैदराबाद
  • दोपहर 3.30 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक.
  • प्रधानमंत्री और नड्डा शुभारंभ करेंगे.
  • गृह मंत्री अमित शाह ,राजनाथ सिंह के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहेंगे.

तेलंगाना में पैर जमाने में लगी बीजेपी

हैदराबाद (Hyederabad) में बीजेपी (BJP) की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जब पार्टी तेलंगाना (Telangana) में अपने पैर पसारने की पुरजोर कोशिशों में लगी हुई है. बीजेपी को चुनौती देने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के एक व्यापक गठबंधन को स्वरूप देने का प्रयास कर रहे हैं.  

Related posts

Leave a Comment