शादी के दिन दुल्हन की हुई मौत, मां-बाप ने बेटी के अंग दान कर पेश की मिसाल

Karnataka: कर्नाटक में शादी के दौरान स्टेज पर ही 26 साल की दुल्हन की मौत हो गई. जिसके बाद दुल्हन के माता-पिता ने बेटी के अंगों को दान कर एक मिसाल कायम कर दी है. युवती के माता-पिता के इस फैसले को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने सराहाया.

दरअसल, मामला कर्नाटक के कोलार शहर का है. 26 साल की चैत्रा की शादी थी. चैत्रा रिसेप्शन के दौरान दुलहन बनकर स्टेज पर पहुंची और दुल्हे के साथ बैठी कि वो अचानक मंच पर गिरकर बिहोश हो गई. आनन-फानन में चैत्रा का परिवार उसे नजदीकी अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे बेंगलुरु NIMHNS अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन वहां ले गए तो डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया.

बेटी के अंगों को किया दान

चैत्रा के माता-पिता के लिए ये दौर बेहद मुश्किल था लेकिन उन्होंने ऐसा फैसला लिया कि वो समाज के लिए मिसाल बन गया. चैत्रा के माता-पिता ने बेटी के अंगों को दान कर दिया. जिसके बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने उनके इस फैसले को सरहाया.

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “चैत्रा के लिए बहुत बड़ा दिन था लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था. चैत्रा शादी के दौरान बेहोश हो कर गिर गई जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना से टूटे चैत्रा के मां-बाप ने ऐसा फैसला लिया कि आज वो समाज के लिए मिसाल बन गया है. बेटी के अंग को दान कर दिया गया.”

Related posts

Leave a Comment